Home » इंडिया » mahesh giri hunger strike on kejriwal house
 

दिल्ली: सीएम केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी सांसद महेश गिरी का अनशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2016, 11:50 IST

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद महेश गिरी रविवार से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. केजरीवाल ने सांसद महेश गिरी पर एनडीएमसी के वकील एमएम खान की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके लिखा, "पीएम मोदी की पुलिस को एमएम खान हत्याकांड में पहले महेश गिरी को गिरफ्तार करके पूछताछ करनी चाहिए. लेकिन मोदी पुलिस उन्हें बचा रही है."

गिरी ने दी थी खुली बहस की चुनौती

वहीं इन आरोपों के बाद बीजेपी के सांसद महेश गिरी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को शाम चार बचे कांस्टिटय़ूशन क्लब में खुली बहस की चुनौती दी थी, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री वहां नहीं पहुंचे.

इस मामले में सांसद महेश गिरी ने कहना है कि वह तब तक भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे, जब तक केजरीवाल खुद आकर उनसे बात नहीं करते. गिरी ने कहा कि मुख्यमंत्री आरोपों को साबित करें, या फिर अपना इस्तीफा दें. 

एनडीएमसी वकील की हत्या का मामला

महेश गिरी ने कहा कि वह चाहते थे कि मुख्यमंत्री केजरीवाल खुद आकर इस मुद्दे पर बहस करें, लेकिन जब वे नहीं आए, तो उन्होंने विरोध का रास्ता अपनाया है.

महेश गिरी ने कहा कि जब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद उनके पास आकर झूठे आरोपों पर माफी नहीं मांगते, तब तक वह अन्न-जल ग्रहण नहीं करेंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में उपराज्यपाल नजीब जंग को एक चिट्ठी लिखी है.

चिट्ठी में लिखा है, "सुना है मोदी जी आपसे बहुत खुश हैं. एमएम खान की हत्या में सांसद महेश गिरी और पूर्व विधायक कंवर सिंह तंवर का नाम प्रमुखता से आ रहा है, लेकिन आपने दोनों को ही बचा लिया है."

First published: 20 June 2016, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी