Home » इंडिया » Mahesh got 472 wishes of Happy Father's Day
 

फादर्स डेः मिलिए 472 बेटियों का कन्यादान करने वाले पिता से

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2016, 20:42 IST

फादर्स डे पर अगर आपके बच्चे याद करते हों तो आप को बेहद खुशी होती है. मगर सोचिए यदि किसी पिता को फादर्स डे पर उसकी 472 बेटियां याद करें तो उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहेगा.

ऐसा ही कुछ गुजरात के व्यवसायी महेश सवानी (47) के साथ रविवार को हुआ जब उनकी बेटियों ने फादर्स डे पर बधाई देकर उनकी खुशी चार गुनी कर दी.

हैरान मत होइए यह उनके जन्मदाता पिता तो नहीं लेकिन उनके जीवनदाता पिता जरूर हैेें. सवानी ने 472 अनाथ लड़कियों का कन्यादान कर उनके नए जीवन की राह खोली है. इन लड़कियों की शादी में सवानी ने न सिर्फ कन्यादान किया बल्कि शादी का पूरा खर्च भी उठाया.

सवानी पिछले 9 सालों से इस पुण्यकार्य में जुटे हुए हैं. 10 साल पहले उनके भाई की मौत होने के बाद उन्होंने दो भतीजियों की शादी करवाई थी. इस कदम से मिली संतुष्टि के बाद उन्होंने अनाथ लड़कियों की मदद करने की ठान ली. वर्ष 2008 के बाद से वह लगातार इस कार्य में लगे हैं.

खास बात यह है कि प्रत्येक शादी में वह चार लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर देते हैेें. भावनगर के रापड़ गांव से संबंधित सवानी का हीरों का कारोबार है और वे स्कूल भी चलाते हैं.

मेरे पिता से बढ़कर हैं महेश पापा

नाहिदा बानू के पिता की बचपन में मौत हो गई थी. सवानी ने नाहिदा की शादी 2014 में आरिफ से करवाई. नाहिदा बताती हैं, महेश पापा मेरे लिए पिता से बढ़कर हैं. उन्होंने जो मेरे लिए किया. मेरा मानना है कि सभी लड़कियों को सवानी जैसे पिता मिल सकें.

First published: 19 June 2016, 20:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी