Home » इंडिया » Mainpuri (UP): 2 labourers allegedly beaten to death by policemen for refusing to give a bribe of Rs 100
 

मुलायम के मैनपुरी में घूस न मिलने पर पुलिसिया कहर, दो मजदूरों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2016, 13:20 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में चेक पोस्ट पर 100 रुपये की घूस न देने के कारण कथित तौर पर पुलिस द्वारा दो मजदूरों को पीट-पीटकर मार डालने की खबर है. घटना थाना घिरोर कोसमा चौराहे की है.

वहीं घटना से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने कोसमा पुलिस चौकी पर धावा बोल दिया और पुलिसकर्मियों की कथित रूप से पिटाई की. मृतकों के परिजनों का आरोप है कि घूस देने से इनकार करने के बाद पुलिस ने लड़कों की पीट-पीटकर हत्या करने के बाद शवों को तालाब में फेंक दिया. 

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार तड़के दिलीप यादव और पंकज यादव ट्रैक्टर के द्वारा अपने अन्य दो साथियों के साथ ईंट लोड करके मैनपुरी ले जा रहे थे. लेकिन रास्ते में कोसमा चौकी के पास तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रुकवाकर चेकिंग की.

आरोप है कि कुछ गड़बड़ियों का हवाला देते हुए तैनात पुलिसकर्मियों ने रिश्वत की मांग की. रिश्वत देने से मना करने पर पुलिसकर्मियों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी. इसी दौरान पंकज और दिलीप पुलिसकर्मियों के चंगुल से छूटकर भागने लगे और पास ही में छोटे से तालाब में गिर गये. जिसके बाद डूबकर उनकी मौत हो गई.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ने घटना की जांच के आदेश देते हुए तत्काल पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. एसपी मैनपुरी देवरंजन वर्मा ने बताया कि घिरोर इलाके के कोसमा कस्बे में फिरोजाबाद निवासी 18 साल के दिलीप यादव और 19 साल के पंकज यादव ट्रैक्टर-ट्रॉली से ईंटे ढो रहे थे. रास्ते में कोसमा चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की.

उन्होंने बताया कि पुलिस के रोकने पर युवकों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली रोकने के बजाय उसकी रफ्तार बढ़ा दी. पुलिस ने उनका पीछा किया, तो बचने की कोशिश में वे दोनों ट्रैक्टर से उतरकर भागे और एक तालाब में कूद गये. थोड़ी देर बाद वे दोनों डूब गए.

एसपी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी. पुलिस की भूमिका की जांच कराई जाएगी. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. एसपी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

First published: 6 August 2016, 13:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी