Home » इंडिया » Major change in the Prime Minister Scholarship Scheme under the National Defence Fund
 

PM मोदी ने सरकार बनाते ही दिया तोहफा, शहीद जवानों के बच्चों की बढ़ाई स्कॉलरशिप

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2019, 18:59 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल का कार्यभार संभालते ही शहीद जवानों के बच्चों को बड़ा तोहफा दिया है. मोदी सरकार ने शहीदों के बच्चों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप बढ़ा दी है. इसके साथ ही शहीदों के लड़कों को मिलने वाली स्कॉलरशिप में 500 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है. यानि अब लड़कों को 2000 की जगह 2500 रुपये दिए जाएंगे.

मोदी कैबिनेट के फैसले के तहत शहीद जवानों की लड़कियों को मिलने वाली स्कॉलरशिप में अब पहले की तुलना में 750 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी गई है. यानि कि अब लड़कियों को 2250 की जगह 3000 रुपये दिए जाएंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पीएम मोदी ने लिखा, "हमारी सरकार का पहला फैसला भारत की रक्षा करने वालों को समर्पित है! पहले फैसले में राष्ट्रीय रक्षा कोष के तहत प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना में बदलाव करते हुए पीएम मोदी ने आतंकी, माओवादी हमलों में शहीद जवानों के बच्चों की छात्रवृत्ति बढ़ाने का फैसला लिया."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है. इसके साथ ही उनकी सरकार के 57 अन्य मंत्रियों ने शपथ ली है. पीएम मोदी ने इस बार कई विभागों के मंत्री बदल दिए हैं. अमित शाह को नई सरकार में देश का गृह मंत्री बनाया गया है. वहीं पूर्व में गृह मंत्री रहे राजनाथ सिंह को देश का रक्षा मंत्री बनाया गया है.

विदाई पर इमोशनल हुईं सुषमा स्वराज, PM मोदी के बारे में जो लिखा वह पढ़कर लोग बोले- प्लीज मत जाइए

मोदी सरकार के मंत्रियों को ऐलान, अमित शाह गृह मंत्री, राजनाथ सिंह को दिया गया ये मंत्रालय

First published: 31 May 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी