Home » इंडिया » Malayalam TV anchor threatened by RSS workers
 

टीवी एंकर को धमकाने के आरोप में आरएसएस कार्यकर्ता गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

मलयालम न्यूज चैनल 'एशियानेट' की टीवी एंकर सिंधू सूर्य कुमार को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने आरएसएस, बीजेपी और हिंदू सेना जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

बीते शुक्रवार को सिंधू ने महिषासुर जयंती और जेएनयू में बांटे गए पर्चे पर टॉक शो रखा था. इसमें इस बात पर चर्चा की गई थी कि क्‍या महिषासुर जयंती मनाए जाने को देशद्रोह की श्रेणी में रखा जाना चाहिए? शो में उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के संसद में दिए महिषासुर संबंधित बयान को पढ़ा था.

पढ़ें: आक्रामक भाषण के बाद स्मृति ईरानी ट्विटर पर ट्रेंड हुईं

इसके बाद उन्हें 2000 से ज्यादा धमकी भरे फोन आ चुके हैं. सिंधू का कहना है कि बीजेपी, आरएसएस और अन्‍य हिंदू संगठनों से जुड़े लोग उन्‍हें हर एक मिनट पर कॉल कर रहे हैं और भद्दी गालियां दे रहे हैं. सिंधू ने बताया कि उन्हें प्रॉस्टीट्यूट तक कहा गया था.

पढे़ं: स्मृति ईरानी को एक अनाम नौकरशाह का पत्र

तिरुअनंतपुरम के पुलिस कमिश्नर जी. कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोग बीजेपी, आरएसएस और श्री राम सेना से जुड़े हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, एक शख्स ने पूछताछ में माना है कि उसे सूर्यकुमार का नंबर वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए मिला था.

पढ़ें: स्मृति ईरानीजी सिसरो ने भावुकता और क्रोध से बचने की भी सलाह दी थी

गिरफ्तार लोगों में से एक मेंगलौर के पब अटैक केस (2009) में भी आरोपी रह चुका है. वहीं सिंधू ने आरोप लगाया है कि बीजेपी इस मामले पर अब तक चुप है और उसने प्रेस की आजादी के पक्ष में एक बयान जारी कर चुप्पी साध ली है.

First published: 1 March 2016, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी