Home » इंडिया » Malaysian prime minister Mahathir Bin Mohamad meets Zakir Naik on Saturday
 

भारत को झटका देते हुए मलेशियाई PM ने जाकिर नाइक से की मुलाकात !

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 13:37 IST

मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भारत को झटका देते हुए विवादित धर्म उपदेशक जाकिर नाईक से मुलाकात की है. शनिवार (7 जुलाई) को मलेशियाई मीडिया द्वारा इन दोनों के मिलने की बात कही जा रही है. मीडिया में कहा जा रहा है कि शनिवार सुबह जाकिर नाइक ने प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से जाकर मुलाकात की.

मलेशिया की न्यूज वेबसाइट फ्री मलेशिया टुडे में एक स्त्रोत ने इस बात की पुष्टि की. हालांकि ये मुलाकात बहुत छोटी थी. वेबसाइट ने इन दोनों की मुलाकात की कुछ तस्वीरें भी प्रकाशित की हैं. इन तस्वीरों में जाकिर नाईक और मोहम्मद हंसकर बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि उन दोनों के बीच क्या बात हुई यह साफ नहीं है.

बता देें कि इसी हफ्ते भारतीय मीडिया में देश के भगोड़े जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की खबर आ रही थी लेकिन शुक्रवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत को झटका दे दिया था. प्रेस कांफ्रेंस में मलेशिया के पीएम ने कहा था कि भारतीय इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने मलेशिया में कोई समस्या पैदा नहीं की तो उसे वापस भारत नहीं भेजा जाएगा. उन्होंने कहा था कि जाकिर को स्थाई निवासी का दर्जा मिला हुआ है. 

वहीं शनिवार को जाकिर ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी करते हुए भारतीय मीडिया पर झूठी खबरें फैलाने का आरोप लगाया था. भारतीय मीडिया पर हमला करते हुए जाकिर नाइक ने कहा था कि किसी के बारे में झूठी खबर फैलाने से पहले एक बार जांच कर लें. जाकिर ने वीडियो जारी कर कहा, "दो दिन पहले भारत की मीडिया ने मेरे खिलाफ गलत खबर फैलाई कि मुझे मलेशिया सरकार गिरफ्तार करने जा रही है और उसी दिन भारत को सौंप देगी. यह गलत खबर साबित हुई."

पढ़ें- विवादित धर्मगुरू जाकिर नाईक ने भारतीय मीडिया को फेक न्यूज फैलाने वाला बताया

बता दें कि जाकिर नाइक के खिलाफ भारत में हवाला लेनदेन और आतंकी फंडिंग मामले में एनआईए जांच चल रही है. नाइक पर विवादित भाषणों के जरिए धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने और आतंकी विचारधारा को प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है.

First published: 8 July 2018, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी