Home » इंडिया » malegaon: pragya thakur file bell petition
 

मालेगांव ब्लास्ट: साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर 6 जून को सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(पीटीआई )

2008 के मालेगांव ब्लास्ट के मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मुंबई के सेशंस कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. अदालत में प्रज्ञा की अपील पर 6 जून को सुनवाई होगी.

बीते दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस मामले में दाखिल पूरक चार्जशीट में साध्वी प्रज्ञा का नाम हटाते हुए उन्हें क्लीन चिट दे दी थी. एनआईए के द्वारा प्रज्ञा ठाकुर का नाम चार्जशीट से बाहर किए जाने के बाद से ही इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो जमानत के लिए याचिका दायर करेंगी. 

एनआईए ने दी थी क्लीन चिट

2008 में मालेगांव धमाके में चार लोगों की मौत हुई थी और 79 लोग घायल हुए थे. प्रज्ञा ठाकुर पर इस मामले में लगी मकोका की धारा भी हटाई जा चुकी है. यही वजह है कि एनआईए ने साध्‍वी का नाम आरोपियों की लिस्ट से बाहर कर दिया है. केंद्र सरकार ने तीन साल पहले इस मामले की जांच महाराष्‍ट्र एटीएस से लेकर एनआईए को सौंप दी थी.

प्रज्ञा ठाकुर ने हाल ही में सिंहस्थ कुंभ के दौरान अदालत से स्नान की इजाजत मांगी थी. राज्य सरकार ने पहले सुरक्षा देने में असमर्थता जताई थी. लेकिन बाद में अदालत के आदेश पर साध्वी प्रज्ञा को सुरक्षा के बीच कुंभ स्नान के लिए उज्जैन भेजा गया.

First published: 30 May 2016, 3:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी