Home » इंडिया » Odisha: Death toll rises to 27 after 3 more dead bodies of Maoists were recovered in Malkangiri
 

मलकानगिरी एनकाउंटर: 3 और शव मिले, 27 माओवादी मारे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

ओडिशा के मलकानगिरी जिले में नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन के दौरान तीन और माओवादियों के शव मिले हैं. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश और ओडिशा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मारे गए माओवादियों की तादाद 27 हो गई है.

इससे पहले सोमवार को 24 माओवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की जानकारी सामने आई थी. मलकानगिरी ओडिशा और आंध्र प्रदेश की सीमा पर स्थित नक्सल प्रभावित इलाका है.

आंध्र-ओडिशा पुलिस का ऑपरेशन

जानकारी के मुताबिक यह एनकाउंटर मलकानगिरी जिले से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर हुआ. मारे गए माओवादियों के कब्जे से हथियारों का जखीरा मिला है. पुलिस ने काफी अत्याधुनिक हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है.

माओवादियों के पास से तीन एके 47 राइफलें और एसएलआर बंदूक भी सुरक्षा कर्मियों के हाथ लगी हैं. इस इलाके में माओवादियों की एक बड़ी बैठक की पक्की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन चलाया गया.

माओवादियों की हुई थी बड़ी बैठक

मौके से मिले हथियारों के आधार पर पुलिस को शक है कि शीर्ष माओवादी नेता इस बैठक में शामिल हुए थे.

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पांच बड़े माओवदी नेता इस बैठक के लिए आए थे. अभी पुलिस मारे गए माओवादियों का पोस्टमार्टम करने के बाद शिनाख्त में जुटी है.

अनुमान है कि करीब 50-60 माओवादी इस बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे.बताया जा रहा है कि जिन 27 माओवादियों को मार गिराने में पुलिस को कामयाबी मिली है, उनमें छह महिलाएं भी शामिल हैं.

First published: 25 October 2016, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी