Home » इंडिया » Mallikarjun Kharge says I am voice of all Opposition not just Congress
 

लोकपाल चयन समिति की बैठक में शामिल ना होने पर बोले खड़गे- मैं सिर्फ कांग्रेस ही नहीं पूरे विपक्ष की आवाज हूंं

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2018, 14:02 IST

लोकपाल नियुक्ति को लेकर हो रहे बवाल के बीच विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि वह सिर्फ कांग्रेस की ही नहींं पूरे विपक्ष की आवाज हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वह पूरे विपक्ष की आवाज हैं.

इससे पहले लोकपाल नियुक्ति को लेकर होने जा रही मीटिंग से पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीटिंग में हिस्सा लेने से मना कर दिया था. खड़गे ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर इस मीटिंग में आने से मना किया. इस मीटिंग में चर्चा के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को विशेष आमंत्रण भेजा गया था.

दरअसल, लोकपाल की नियुक्ति को लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा समेत कई अन्य नेता मीटिंग करने वाले हैं. इसी मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए खड़गे को जब विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में बुलाया गया तो खड़गे इस पर नाराज हो गए.

खड़गे ने पीएम मोदी को भेजी अपनी चिट्ठी में लिखा, 'विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर बुलाया जाना महत्वपूर्ण भ्रष्टाचार विरोधी दल की चयन प्रक्रिया में विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास है.' इसके अलावा खड़गे ने कहा कि इस मामले में नियुक्ति में चार साल का समय क्यों लगा?

दरअससल, बीते दिनों केंद्र की मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी थी कि भ्रष्टाचार निरोधक संस्था के लिए लोकपाल की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है और इसके लिए चयन समिति की बैठक 1 मार्च को होने वाली है. सरकार की तरफ से बताया गया था कि इस मुद्दे पर चर्चा के लिए 1 मार्च को प्रधानमंत्री, चीफ जस्टिस, लोकसभा अध्यक्ष और विपक्ष के सबसे बड़े दल के नेता वाली चयन समिति की बैठक होगी.

First published: 1 March 2018, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी