Home » इंडिया » mamata banerjee meets with sonia gandhi,yashwant sinha,kejriwal in delhi for third front against bjp in 2019 loksabha election
 

सोनिया से मुलाकात के बाद बोलीं ममता- 2019 में भाजपा से हो वन टू वन हो मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 22:31 IST

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात में भाजपा को साल 2019 के चुनाव में हराने के फार्मूले पर भी बातचीत हुई. पश्चिम बंगाल में भाजपा पैर जमाने की भरपूर कोशिश कर रही है. ऐसे में भाजपा को रोकने के लिए ममता दिल्ली आई हुई हैं.

ममता ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और सुुपर सीनियर सोनिया ने शाम को मुलाकात की. ममता ने सोनिया से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत की. ममता ने कहा," मैं जब भी यहां आती हूं, उनसे मिलती हूं. हमारे एक-दूसरे से बेहतर संबंध हैं. मैं उनके स्वास्थ के बारे में उनसे बात की. इसके अलावा हमारी राजनीति पर भी चर्चा हुई. मैं कहा 2019 में वन-टू-वन मुकाबला होना चाहिए. जो पार्टी जहां मजबूत वहां उसे भाजपा के खिलाफ लड़ना चाहिए."

ममता ने आगे कहा कि भाजपा के खिलाफ जिस राज्य में जो पार्टी है उसका समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस की मदद भी चाहिए होगी. यूपी में मायावती-अखिलेश जीते, बिहार में लालू-कांग्रेस जीते. ममता ने मायावती को अखिलेश के सहयोग के लिए बधाई भी दी.

कर्नाटक चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि कर्नाटक में भाजपा को हराकर वो जीतें.  इसके लिए कांग्रेस को कर्नाटक में मजबूत पार्टियों के साथ गठबंधन करना चाहिए. दरअसल ममता तीन दिन के दिल्ली दौरे पर आई हैं. वो पिछले दो दिन में केजरीवाल और शरद पवार से मिल चुकी हैं. सोनिया से मिलने से पहले उन्होंने भाजपा के नाराज नेताओं से भी मिलीं. ममता बुधवार को अरुण शौरी, यशवंतत सिन्हा और शत्रुघन सिन्हा से भी मिली.

First published: 28 March 2018, 22:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी