Home » इंडिया » Mamata Banerjee says all opposition parties comes together to defeat BJP in West Bengal election
 

BJP से डरीं ममता बनर्जी ! लेफ्ट-कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की कही बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 19:10 IST

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों करारी मात झेलनी वालीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डरी हुई नजर आ रही हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों को साथ मिलकर चुनाव लड़ने की अपील की है. ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सीपीएम और कांग्रेस को टीएमसी के साथ लड़ना चाहिए.

साल 2011 में ममता बनर्जी ने लेफ्ट के 34 साल के शासन को खत्म कर सत्ता में पाई थी. लेकिन हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 18 पर जीत दर्ज कर टीएमसी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 22 सीटों से संतोष करना पड़ा.

 

पश्चिम बंगाल में 2 साल बाद यानि साल 2021 में विधानसभा चुनाव हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ही कई टीएमसी के विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. साथ ही नगर निगम के कई पार्षद भी बीजेपी में जा चुके हैं. ये सिलसिला लगातार जारी है.

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने एक बयान दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि टीएमसी के करीब 40 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. पीएम के बयान के बाद बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजय वर्गीय ने भी कहा था कि टीएमसी के विधायक किश्तों में बीजेपी में शामिल होंगे और यह सिलसिला जारी भी है.

World Cup 2019: 'भारतीय क्रिकेट टीम का भगवाकरण कर रही है मोदी सरकार'

Air India समेत इन 28 बड़ी सरकारी कंपनियों को बेचने की तैयारी में मोदी सरकार

First published: 26 June 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी