Home » इंडिया » Mamata vs CBI: Mamata banerjee put cabinet meeting and distributed police bravery price
 

ममता बनर्जी ने धरना स्थल पर की कैबिनेट मीटिंग, दिए पुलिस वीरता पुरस्कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 9:36 IST

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ रविवार देर रात से ही धरने पर बैठी हैं. आज ममता बनर्जी के धरने का तीसरा दिन है. वहीं आज सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की अर्जी की सुनवाई होगी. केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली ममता बनर्जी को विपक्ष का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है.

वहीं पश्चिम बंगाल में चल रहे इस विवाद को संसद में भी उठाया गया. संसद में भी इस मामले को लेकर हंगामा हुआ और संसद की कार्यवाही कई बार बाधित हुई. वहीं ममता के पक्ष में आये राजद नेता तेजस्वी यादव ममता बनर्जी से मिलने धरना स्थल पहुंचे तेजस्वी के साथ डीएमके नेता कनिमोई भी पहुंचीं और ममता को अपना समर्थन दिया.

वहीं इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ ‘ठोस सामग्री' उनके पास है, सीबीआई ने आरोप लगाया कि राजीव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.इसी एक साथ सीबीआई ने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर इलेक्ट्रॉनिक सबूत मिटाने के आरोप लगाए.

ममता के साथ आया पूरा विपक्ष, राहुल गांधी बोले- कंधे से कंधा मिलाकर देंगे साथ

इस मामले में सुनवाई कर रहे CJI रंजन गोगोई ने कहा, ''आप सबूतों से छेड़छाड़ के सबूत दीजिए, अगर सबूत मिले तो हम ऐसी सख्त कार्रवाई करेंगे कि उन्हें पछतावा होगा.'' सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 5 फरवरी यानि आज तय की थी. अब आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट सीबीआई का पक्ष सुनेगी.

इन राज्यों में है CBI पर रोक, जाने किस कानून के तहत बंगाल में बैन है सीबीआई की एंट्री

धरना स्थल पर ममता बनर्जी ने की कैबिनेट मीटिंग, बातें वीरता पुरस्कार

रविवार से केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी ममता बनर्जी ने धरना स्थल पर ही कैबिनेट की बैठक की. एनडीटीवी हिंदी में छपी खबर के अनुसार धरना स्थल पर हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस वीरता पुरस्कार भी दिए.

ममता एक इस धरने को मिल रहे विपक्ष के सहयोग के बार में बताते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, ''22 पार्टियों ने केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है.''

 

First published: 5 February 2019, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी