Home » इंडिया » Mamta Banerjee Good Prospects Of Becoming First Bengali PM Says West Bengal BJP Chief Dilip Ghosh
 

बीजेपी के इस नेता ने की ममता बनर्जी की तारीफ, बताया पीएम पद के लिए नंबर- 1

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2019, 10:16 IST

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के एक नेता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ शुरु कर दी है. इसके बाद राजनैतिक गलियारों में तरह-तरह की बातें होने लगी हैं. बीजेपी की इस नेता ने ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री पद के लिए नंबर वन नेता होने की बात कही है. दरअसल, बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है. उन्होंने शनिवार को यह कह कर अपनी पार्टी में असहज स्थिति पैदा कर दी.

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं. उन्होंने ममता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह उनकी अच्छी सेहत और जिंदगी में कामयाबी की दुआ करते हैं. घोषने आगे कहा कि, हमारे राज्य का भविष्य उनकी सफलता पर निर्भर करता है.

घोष ने कहा कि, ‘‘हम चाहते हैं कि वह फिट रहें ताकि वह अच्छा काम कर सकें. उन्हें फिट रहने की जरूरत है क्योंकि अगर किसी बंगाली के पीएम बनने की संभावनाएं हैं तो उनमें वही एक हैं.'' बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर कहा था कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही चर्चा हो सकती है.

बता दें कि ममता ने यह बयान द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के उस बयान के बाद दिया था जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया थालेकिन ममता ने राज्य सचिवालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘‘2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है. एकबार विपक्षी गठबंधन विजयी हो जाए फिर सभी पार्टियां बैठक कर इस मामले पर निर्णय लेंगी.

ये भी पढ़ें- डीजल की कीमतों में हुई इतनी कटौती, पेट्रोल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, ये हैं आज के रेट

First published: 6 January 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी