Home » इंडिया » Mamta says, Its a victory of democracy over dictatorship
 

ममता बनर्जीः 'गुजरात में तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत'

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2017, 18:15 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात में मंगलवार को हुए राज्यसभा चुनाव में राजनीतिक उठापटक के बीच दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत करार दिया है.

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता ने बुधवार को एक जनसभा में 'भाजपा भारत छोड़ो' अभियान की शुरुआत करते हुए कहा, "सभी ने देखा कि गुजरात में मंगलवार को क्या हुआ. पूरी रात तानाशाही और लोकतंत्र के बीच संघर्ष चला और हमें खुशी है कि अंतत: लोकतंत्र की जीत हुई."

ममता ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की यह जीत जन सहिष्णुता और देश में लोकतंत्र की ताकत का उदाहरण है. उन्होंने कहा, "यह देश में सहिष्णुता का सबसे बड़ा उदाहरण है. यह भारत की सबसे बड़ी ताकत है."

गौरतलब है कि मंगलवार मध्य रात्रि तक चले बेहद नाटकीय घटनाक्रम में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल बड़ी मुश्किल से पांचवीं बार राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने में सफल रहे.

मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने दो बागी नेताओं के वोट रद्द करने की मांग को लेकर शुरू हुआ राजनीतिक दांवपेंच नौ घंटे तक चला और निर्वाचन आयोग द्वारा दोनों कांग्रेस विधायकों के वोट रद्द किए जाने के बाद पटेल 44 मत हासिल करते हुए जीत गए. उन्हें इतने ही मतों की जरूरत भी थी.

First published: 9 August 2017, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी