Home » इंडिया » mandira bedi reminds of her memories related to air force marshal arjan singh
 

मंदिरा बेदी ने साझा की जांबाज सेनानी मार्शल अर्जन सिंह से जुड़ी यादें...

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2017, 13:27 IST

भारतीय वायु सेना के जांबाज सेनानी मार्शल अर्जन सिंह का शनिवार को निधन हो गया था. देश भर की तमाम हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं. ऐसे में अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने भी उनसे जुड़े कई अनुभव साझा किए हैं.

अर्जन सिंह से मंदिरा बेदी का काफी खास रिश्ता था. वह उनके मौसा लगते थे. रविवार को मंदिरा उन्हें श्रद्धांजलि देने दिल्ली पहुंची और उन्होंने उनसे जुड़ी कई यादें और बातें शेयर कीं.

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में मंदिरा ने बताया कि जब भी वह एक दिन से ज्यादा के लिए दिल्ली आती थीं, तो अपने मौसा अर्जन सिंह से मिलने जरूर जाती थीं. मंदिरा की मानें, तो 98 साल की उम्र में अर्जन सिंह काफी सक्रिय थे. वह हमेशा उनसे मिलने आने वाले लोगों से खड़े होकर मिलते थे और फिर उन्हें दरवाजे तक छोड़ने के लिए खुद भी बाहर तक आते थे.

मंदिरा ने कहा कि अर्जन सिंह को दूसरे लोगों के बारे में जानना काफी अच्छा लगता था. मंदिरा जब भी उनसे मिलने आती थीं, वह उनसे पूछते कि उनका काम कैसा चल रहा है और ये भी कि उनके बेटे की पढ़ाई कैसी चल रही है.

मंदिरा ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वह अर्जन सिंह के परिवार का एक हिस्सा हैं. उन्होंने बताया कि उनके बचपन के कई ऐसे किस्से हैं, जिनमें मौसा अर्जन सिंह का अहम रोल रहा है. मसलन मंदिरा को स्टैम्प कलेक्शन का काफी शौक था. बचपन में जब भी मंदिरा अर्जन सिंह के घर जाती थीं, तब सीधे उनके स्टडी रूम में जाकर उनके कमरे के डस्टबिन को चेक किया करती थी. उनके पास दुनिया भर से बहुत से खत आते थे, जिनकी स्टैम्प मंदिरा को डस्टबिन में मिलती थी. 

First published: 18 September 2017, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी