Home » इंडिया » Mani Shankar Aiyar calls pm modi ‘neech kisam ka aadmi’ after modi attacks Congress over Ambedkar
 

VIDEO: मणिशंकर अय्यर ने मोदी पर फिर किया 'विवादित' कमेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2017, 17:21 IST

कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुरुवार को एक बार फिर विवादित टिप्पणी की. मणिशंकर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'नीच किस्म का आदमी' कह डाला. मणिशंकर ने पीएम मोदी पर ये टिप्पणी उनके कांग्रेस पर लगाए गए एक आरोप पर की.

मणिशंकर अय्यर ने न्यूज एजेंसी एनआई से कहा, "ये आदमी बहुत नीच है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह दिल्ली में डॉ. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना ही उस पर आंबेडकर के योगदान को भुलाने का आरोप लगाया. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो राजनीतिक दल बाबा साहेब का नाम लेके वोट मांगते हैं, उन्हें तो शायद ये पता भी नहीं होगा. खैर उन्हें आजकल बाबा साहेब नहीं बाबा भोले ज्यादा याद आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नामांकन के समय भी मणिशंकर अय्यर के बयान पर बवाल मच गया था. मणिशंकर ने कहा था, "एक तो जब जहाँगीर की जगह शाहजहाँ आए, तब कोई इलेक्शन हुआ? जब शाहजहाँ के जगह औरंगजेब आए, तब कोई इलेक्शन हुआ? नहीं. पहले से पता था कि जो भी बादशाह है, उनकी औलाद जो है, वो ही बनेंगे, वो भी बनेंगे, आपस में लड़े तो अलग बात है. लेकिन, डेमोक्रेसी में चुनाव होता है, और शहज़ाद पूनावाला को आमंत्रण मैं दे रहा हूं, कि आपको यहां आके खड़ा होना हो तो आप पहुंच जाइए, एप्‍लीकेशन दीजिए, आपने कभी शहज़ाद पूनावाला का नाम पहले कभी सुना था.”

गुजरात की अपनी धर्मुुपुर रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान का हवाला देते हुए काग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "जहांगीर के बाद जब शाहजहां आया तो क्या इलेक्शन हुआ था, शाहजहां की जगह पर ओरंगजेब आए तो क्या कोई चुनाव हुआ था? कांग्रेस को भी पता वो एक कुनबा है. कांग्रेस को औरगंजेब शासन मुबारक हो."

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि एक चाय बेचने वाला कभी पीएम नहीं बन सकता. उनके इस बयान का पीएम मोदी ने अपनी चुनावी रैलियों में खूब जिक्र किया था.

First published: 7 December 2017, 17:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी