Home » इंडिया » Manipur: Three soldiers of Assam rifles martyred in Ambush on army near Myanmar Border by suspected PLA militants
 

मणिपुर: म्यामांर सीमा के पास असम राइफल्स के जवानों पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, पांच घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2020, 15:28 IST

Three soldiers martyed in Manipur: पूर्वोत्तर (Northeast) के राज्य मणिपुर (Manipur) में असम राइफल्स (Assam Rifles) के जवानों (Soldiers) पर घात लगातर किए गए हमले में तीन जवानों के शहीद होने की खबर है. इस हमले में कुछ जवानों के घायल होने की भी बात कही जा रही है. जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी देश म्यामां के बॉर्डर के पास स्थित चंदेल जिले में बुधवार शाम को संदिग्ध पीएलए (People's Liberation Army) के आतंकियों ने असम राइफल्स के जवानों (Assam Rifles Troops Attacked) की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया. जिसमें तीन जवान शहीद हो गए.

इस हमले में पांच जवान घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि पीएलए के संदिग्ध आंतकियों ने जवानों पर छिपकर हमला कर दिया था. सभी जवानों को इंफाल के पश्चिम जिले के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों का कहना है कि घायल जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने इस हमले को पहले आईईडी विस्फोट से अंजाम दिया उसके बाद जवानों पर गोलीबारी की. इस घटना के बाद इंफाल से 100 किमी दूर हमले वाले स्थान पर अतिरिक्त सैन्य बल को भेजा गया है.


राफेल के आगे कहीं नहीं टिकते चीन और पाकिस्तान के लड़ाकू विमान, बढ़ी भारतीय वायुसेना की ताकत

बताया जा रहा है कि 4 असम राइफल्स की एक टुकड़ी बुधवार की शाम मणिपुर के चंदेल जिले में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी दौरान संदिग्ध पीएलए आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया. बता दें कि पीएलए इस उत्तर-पूर्वी राज्य में सक्रिय कई अलगाववादी संगठनों में से एक है. सूत्रों का कहना है कि असम राइफल्स के जवानों को पहले IED (improvised explosive device) ब्लास्ट से निशाना बनाया गया, इसके बाद छिपे हुए आतंकियों ने उनपर हमला बोल दिया.

शिक्षा अधिकारी को रंगीन मिजाजी की चुकानी पड़ी महंगी कीमत, अश्लील बात पर महिलाओं ने चप्पलों से पीटा

भारत समेत दुनिया भर के 80 करोड़ से अधिक बच्चों की जान खतरे में, खून में अधिक मात्रा में मिला यह खतरनाक तत्व

इस हमले के बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने फेसबुक पर शोक जताते हुए लिखा कि, 'मैं चंदेल जिले में असम राइफल्स के जवानों पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमले में शहीद जवानों को मेरी श्रद्धांजलि. यह एक कायरता और बर्बरतापूर्ण घटना है. मेरी संवेदना इन जवानों के परिवारों के साथ है.'

शर्मनाक: कोरोना टेस्‍ट के लिए लैब टेक्‍नीशियन ने युवती के प्राइवेट पार्ट से लिया सैंपल, गिरफ्तार

First published: 30 July 2020, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी