Home » इंडिया » Manipur: two bomb in imphal, one injured
 

मणिपुर: इंफाल में दो बम धमाके, एक बच्ची घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:46 IST
(blast)

मणिपुर की राजधानी इंफाल में मणिपुर विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के सामने कम तीव्रता वाला एक बम धमाका हुआ है. आज सुबह से मणिपुर में हुआ यह दूसरा बम धमाका है.

इससे पहले सुबह करीब 9 बजे इंफाल में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कैंप के पास धमाका हुआ. इस धमाके में 7 साल का एक बच्‍ची जख्‍मी हो गई. बताया जा रहा है मोइरंग पुरेल गांव में हुआ ये धमाका बीएसएफ कैंप को निशाना बनाकर किया गया था.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदेहास्पद आईईडी बम पूर्वी इंफाल जिले के बीएसएफ कैंप के करीब मोईरंगपुरल इलाके में सुबह नौ बजे फटा, जिसकी चपेट में आने से एक सात साल की बच्ची टिनोई घायल हो गई.

इंफाल पश्चिम के पुलिस अधिकारी ने बताया कि दूसरा विस्फोट मणिपुर विश्वविद्यालय के गेट से करीब 200 मीटर दूर झील के पास हुआ. करीब साढ़े बारह बजे होने वाले इस कम तीव्रता वाले विस्फोट से इलाके में दहशत फैल गई. हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

राज्य के गृह विभाग के अधिकारी ने बताया लगातार दो धमाके उस समय हुये हैं, जब स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा बलों ने अपनी निगरानी तेज कर दी है. आतंकी संगठनों ने पूरे उत्तर-पूर्व में इस स्वाधीनता दिवस का बहिष्कार करने की अपील की है.

उल्लेखनीय है कि पिछले सोमवार को सोनापट्टी जिले में कंगपोक्पी इलाके में हुये विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गये थे.

First published: 11 August 2016, 7:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी