Home » इंडिया » Manmohan Singh 86th Birthday Today PM Modi And Rahul Gandhi Greets On His Birthday
 

86 साल के हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, PM मोदी और राहुल गांधी ने दी जन्मदिन की बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2018, 10:57 IST

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम को बधाई दी है. पीएम के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तमाम राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ रहने की कामना की है.

बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का जन्म अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत में 26 सितंबर, 1932 को हुआ था. प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की है. बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को देश में आर्थिक सुधारों का सूत्रधार माना जाता है. वो इससे पहले आरबीआई गवर्नर सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं.

वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मनमोहन सिंह जी का जन्मदिन हमारे लिए एक अवसर है कि हम राष्ट्रनिर्माण के लिए की गई उनकी निःस्वार्थ सेवा एवं समर्पण की सराहना करें और उसे याद करें." उन्होंने लिखा, "उनको जन्मदिन की बहुत बधाई. मैं उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली की कामना करता हूं.”

मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री पद पर रहे, लेकिन उनके इस कार्यकाल के दौरान कई मुद्दों पर उनकी चुप्पी को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं, हालांकि लोग उनकी सादगी के विशेष तौर पर प्रशंसक रहे हैं. मनमोहन सिंह के कार्यकाल में कई घोटालों और भ्रष्टाचार के मामलों की चर्चा रही लेकिन इन सबके बावजूद मनमोहन सिंह हमेशा ही बेदाग रहे.

ये भी पढ़ें- इन 5 राज्यों में समान होंगी पेट्रोल-डीजल और शराब की कीमतें, लगेगा एक जैसा VAT

First published: 26 September 2018, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी