Home » इंडिया » Manmohan Singh did not signature on impeachment motion against CJI Deepak Mishra
 

CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर मनमोहन सिंह ने नहीं किया दस्तखत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 15:24 IST

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दस्तखत नहीं किया. इसे लेकर कांग्रेस घिरने लगी है. हालांकि इस पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सफाई भी दी है. सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझकर उन्हें इस मामले से दूर रखा है. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी इस प्रस्ताव पर दस्तखत नहीं किया है.

गौरतलब है कि विपक्ष की 7 पार्टियां CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाई है. कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों ने इस प्रस्ताव को राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू को सौंपा है. लेकिन पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने इस पर साइन नहीं किया है. मनमोहन सिंह अभी भी राज्यसभा सांसद हैं. कांग्रेस ने बताया कि इसपर 71 सांसदों के साइन हैं. इनमें से 7 सांसद रिटायर हो चुके हैं.

 

वहीं मनमोहन सिंह के अलावा कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी इस मुद्दे पर पार्टी से अलग सुर अलापा है. सलमान खुर्शीद ने कहा कि चाहे जज लोया का मामला हो या कोई अन्य, सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही अंतिम होता है. अगर शीर्ष कोर्ट के फैसले को लेकर किसी को कोई आपत्ति है तो पुनर्विचार याचिका, उपचारात्मक याचिका दाखिल करने की छूट होती है. यह अलग बात है कि इनका दायरा बहुत सीमित होता है.

पढ़ें- कौन हैं कविराज प्रसून जोशी जो पीएम मोदी का इंटरव्यू लेकर चर्चा में हैं

सलमान खुर्शीद ने कहा कि वकील का काला गाउन और सफेद बैंड पहनने वाले किसी भी आदमी के लिए कोर्ट के फैसले पर सोच समझ कर सवाल उठाने चाहिए.उन्होंने कहा कि शीर्ष कोर्ट के फैसले पर राजनीति करने को उचित नहीं कहा जा सकता है. यह संवेदनशील मामला है.

First published: 20 April 2018, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी