Home » इंडिया » Manmohan singh targeted PM modi in CWC meeting about jumla and speeches
 

CWC मीटिंग में मनमोहन के निशाने पर मोदी, बोले- जुमले गढ़ने से दोगुनी नहीं होगी किसानों की आय

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 15:05 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) का गठन किया है. राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज पहली बार CWC की बैठक हुई. इस बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने महागठबंधन पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र बचाना है तो सभी पार्टियों का साथ आना जरुरी है. सोनिया गांधी ने साफ कहा कि जो भी समान विचारधारा वाले दल हैं उनको साथ आ जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- मुंबई की सड़कों पर लगे राहुल-मोदी की झप्पी के पोस्टर, लिखा- नफरत से नहीं प्यार से...

 

पार्लियामेंट एनेक्सी में कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी (CWC) की आज पहली बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी अपने विचार रखे. मनमोहन सिंह ने देश की आर्थिक हालत पर बात की. इस बैठक में मनमोहन सिंह ने आर्थिक मुद्दों को लेकर मोदी सरकार को घेरा. किसानों के मुद्दों पर मनमोहन सिंह ने कहा, ''सिर्फ जुमलों से किसानों की आमदनी दोगुनी नहीं होगी.''

 

ये भी पढ़ें- दो प्यार करने वालों को जुदा नहीं कर सकता कॉलेज: हाईकोर्ट

किसानों के मुद्दे पर डॉ. मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को असफल बताते हुए कहा कि पीएम मोदी का ध्यान जुमला गढ़ने पर ही है. जबकि पीएम मोदी के वादों के अनुसार 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी. इसके लिए जरुरी है कि कृषि क्षेत्र में सालाना 14% की विकास दर हो. लेकिन फिलहाल तो ये आंकड़े कही आस पास भी नहीं है.

आगे मनमोहन सिंह ने कहा कि विकास के लिए कोई फ्रेमवर्क बनाने की जगह प्रधानमंत्री बस स्वयं की तारीफों के पुल बांधने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन जुमले से विकास नहीं होगा उसके लिए देश को काम चाहिए, देश को काम करके दिखाना होगा.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने लोकसभा से पहले भी मारी है आंख, देंखे वीडियो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को साथ देने का भरोसा देते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं राहुल गांधी को आश्वासन देता हूं कि हम भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के कार्य पर पूरी तरह से समर्थन करेंगे.'

 

 

 

ये भी पढ़ें- 

First published: 22 July 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी