Home » इंडिया » Mann Ki Baat: PM Modi says every citizen of the country involved in the fight with Corona
 

'मन की बात' में पीएम मोदी ने लोगों की तारीफ की, बोले- कोरोना से लड़ाई में देश का हर नागरिक शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2020, 12:12 IST

Mann Ki Baat: देशभर में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (26 अप्रैल) को 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित (Address) किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना (Corona) के संकट के बीच देशभर के तमाम लोगों ने सुझाव भेजे है. पीएम मोदी ने देशवासियों की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से जनता लड़ाई लड़ रही है.

देश का हर नागरिक इस लड़ाई का सिपाही और इस लड़ाई में नेतृत्व कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश एक साथ चल रहा है. सभी लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. पूरे देश में महायज्ञ चल रहा है. उन्होंने लोगों की इन भावनों को नमन करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई पब्लिक ड्राइविन है. बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के 64वें संस्करण में ये बातें कहीं.


Coronavirus: छह लोगों ने एक ही सैलून से बनवाई थी हजामत, सब निकले कोविड-19 पॉजिटिव

पीएम मोदी ने किसानों की तारीफ करते हुए कहा कि, हमारे किसानों की कड़ी मेहनत के कारण, हम सभी के पास अन्न के भंडार हैं. उन्होंने कहा कि यदि हम अक्षय बने रहना चाहते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारी पृथ्वी अक्षय हो. वहीं अक्षय तृतीया की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज अक्षय तृतीया है, जिसे समाप्त या नष्ट नहीं किया जा सकता है वह है 'अक्षय'. उन्होंने कहा कि ये दिन हमें याद दिलाता है कि हम चाहे कितनी भी रुकावट और बीमारियों का सामना करें, उनसे लड़ने की हमारी भावना अक्षय है.

Coronavirus: मुंबई एयरपोर्ट ने जारी की गाइडलाइन, कहा- परिचालन शुरू करने के लिए तैयार

इससे पहले पीएम मोदी ने 29 मार्च को भी 'मन की बात' कार्यक्रम किया था. तब पीएम मोदी ने जनता को हो रही परेशानियों का जिक्र करते हुए देशवासियों से माफी मांगी थी. उन्होंने कहा था कि देश के हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन जरूरी था. जिसके बाद 14 अप्रैल को देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ाकर तीन मई तक के लिए कर दिया था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 अप्रैल को मन की बात कार्यक्रम के दौरान कहा कि इन हालातों में भी हमने एक तरफ हमने अपनी जरूरतें पूरी की तो दूसरे देशों की भी मदद कर मानवता भी दिखाई. पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई दूसरों की ज़रूरतों को पूरा करता है, जो अपने आप में, कड़ी मेहनत से, आवश्यक वस्तु- मात्रा के बावजूद, अपनी संस्कृति के साथ पूरा करता है. उन्होंने इस बीमारी से एक और जागरूकता जो आई है वह है सार्वजनिक रूप से थूकने का नुकसान. अब समय आ गया है कि इस बुरी आदत को हमेशा के लिए मिटाया जाने चाहिए.

कोरोना वायरस से जल्द मुक्त हो सकते हैं देश के ये 16 राज्य, सकारात्मक आकड़ों से बंधी उम्मीद

COVID-19: दुनियाभर में 2.03 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार

First published: 26 April 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी