Home » इंडिया » Mann Ki Baat: PM Modi will address the nation through Mann ki Baar Programme for 68th time today at 11 AM
 

Mann Ki Baat: पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए 68वीं बार करेंगे देश को संबोधित

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 8:26 IST

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज अपने रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देश को संबोधित करेंगे. इस प्रोग्राम का प्रसारण आज सुबह 11 बजे किया जाएगा. 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी आज 68वींं बार देश को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का प्रसारण देशभर में आकाशवाणी और दूरदर्शन नेटवर्क से किया जाएगा. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने 26 जुलाई को 'मन की बात' कार्यक्रम के 67वें संस्करण के तहत देश को संबोधित किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर (PM Modi Twitter) पर काफी एक्टिव रहते हैं. उन्होंने बीते 18 अगस्त को ट्वीट कर देशभर में लोगों से 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए इनपुट्स और विचारों को साझा करने की अपील की थी. पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा गया था कि 1800-11-7800 नंबर पर कॉल करके अपने सवालों को रिकॉर्ड भी किया जा सकता है. कार्यक्रम 'मन की बात' के सांकेतिक भाषा संस्करण का प्रसारण आज सुबह 11 बजे डीडी भारती पर देख सकते हैं.


इसके साथ ही 'मन की बात' कार्यक्रम के क्षेत्रीय संस्करणों को ऑल इंडिया रेडियो (India Radio) के संबंधित क्षेत्रीय स्टेशनों पर पीएम मोदी के प्रसारण के तुरंत बाद सुना जा सकता है. उसके बाद रात आठ बजे इस कार्यक्रमण को दोबारा प्रसारित किया जाएगा.

कोरोना से बचने के लिए गले में लॉकेट लटकाते थे BJP अध्यक्ष, लेकिन हो गए कोविड-19 पॉजिटिव

अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने दी बड़ी खबर, 18 अगस्त को अस्पताल में हुए थे भर्ती

इसके अलावा आप पीएम मोदी का 'मन की बात' की बात कार्यक्रम अपने मोबाइल पर 1922 डायल कर भी सुन सकते हैं. ये नंबर डायल करने के बाद आपको एक कॉल आएगा, जिसमें अपनी पसंदीदा भाषा चुनने और क्षेत्रीय भाषा को चुनने का विकल्प होगा. जिसके बाद कार्यक्रम 'मन की बात' को चुनी गई भाषा में सुना जा सकता है. बता दें कि इससे पहले के संस्करण में प्रधानमंत्री मोदी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा था कि उसने भारत की भूमि पर कब्जा करने के लिए योजना बनाई. पीएम मोदी ने युवाओं से कारगिल युद्ध (Kargil War) के दौरान सैनिकों के बलिदान की कहानियों को साझा करने के अपील भी की थी.

कोरोना संकट के बीच ममता सरकार ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र, मेट्रो सेवा शुरू करने की कही बात

बता दें कि इससे पहले के संस्करण में प्रधानमंत्री मोदी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा था कि उसने भारत की भूमि पर कब्जा करने के लिए योजना बनाई. पीएम मोदी ने युवाओं से कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों के बलिदान की कहानियों को साझा करने के अपील भी की थी.

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

First published: 30 August 2020, 8:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी