Home » इंडिया » Mann ki Baat: PM Narendra Modi addresses 47th edition talk about kerala floods
 

मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने केरल की बाढ़ को लेकर कही ऐसी बात..

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 12:54 IST

Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 47वाें संस्करण में देशवासियों को रक्षाबन्धन एवं जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी. इसके बाद उन्होंने केरल में आई बाढ़ की भीषण त्रासदी से शोक प्रकट किया और वहां के लोगों को यह विश्वास दिलाया कि उनके साथ पूरे देश के लोग हैं.

पीेम मोदी ने कहा कि कच्छ से कामरूप और कश्मीर से कन्याकुमारी तक हर कोई अपने-अपने स्तर पर कुछ-न-कुछ कर रहा है. उन्होंने कहा कि जहां भी आपत्ति आई चाहे केरल हो या हिन्दुस्तान के और जिले हों, वहां जन-जीवन फिर से सामान्य हो सके. 

पढ़ें- केरल: सेना के मेजर ने पेश की मिसाल, छुट्टी पर होने के बावजूद बचाई 100 लोगों की जान

उन्होंनेे कहा कि केरल में भीषण बाढ़ ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया. हमारी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को गंवाया है. मैं यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि पूरा देश आपके साथ खड़ा है. मुझे विश्वास है कि राज्य के लोगों के जज्बे और अदम्य साहस के दाम पर प्रदेश फिर खड़ा हो जाएगा.

ट्रिपल तलाक पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मॉनसून सत्र में तीन तलाक बिल पास नहीं हो सका. मैं मुस्लिम महिलाओं को विश्वास दिलाता हूं कि देश उन्हें न्याय दिलाने के लिए साथ खड़ा है. उन्होंने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए संशोधन विधेयक को भी इस मानसून सत्र में पास हो जाने पर खुशी जाहिर की.

पढ़ें- BJP ने केरल के सीएम से पूछा- UAE के 700 करोड़ के ऑफर की जानकारी आपको किसने दी ?

पीएम मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि इस बार सबसे ज्यादा सुझाव अटल जी के जीवन पर प्रकाश डालने को लेकर मिले. एक ऐसे राष्ट्रनेता जो 10 साल से सक्रिय राजनीति से दूर थे, लेकिन 16 अगस्त के बाद देश और दुनिया ने देखा कि 10 साल की दूरी के बाद भी वह मन से दूर नहीं हुए. 

First published: 26 August 2018, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी