Home » इंडिया » manohar parrikar:Human mind can overcome any disease
 

मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी का इलाज ढूंढ सकता है: मनोहर पर्रिकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 17:05 IST

World Cancer Day के मौके पर लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने ट्वीट करते हुए कैंसर जैसी बीमारी से निपटने के तरीके और टिप्स दिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी का इलाज ढूंढ सकता है.

बता दें कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर भी कैंसर से पीड़ित हैं और पिछले कई दिनों से उनका इलाज जारी है. गंभीर बीमारी होने के बावजूद पर्रिकर अपने काम के प्रति जागरूक नजर आए हैं.

पढ़ें ये भी- भोपाल में फ्लैट खरीद कर रहने गया शख्स रह गया सन्न, लकड़ी के बक्से में मिली लाश फिर...

बताया जा रहा है कि पर्रिकर Pancreatic कैंसर से पीड़ित हैं. फरवरी 2018 से लेकर अब तक दिल्ली, गोवा, मुंबई और न्यूयार्क के अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं. फिलहाल उनका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा है. अभी उनका हालत में स्थिरता बताई जा रही है.

 

बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले मनोहर एक सभा को संबोधित करते हुए देखे गए थे. इस दौरान उनके नाक में नली लगी हुई थी. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए उरी फिल्म का डॉयलॉग बोलते हुए लोगों से पूछा 'How is the josh'? जिसके बाद लोगों ने उन्हें हाई का जबाव दिया था.

पाइप लगाकर सभा में जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा इस्तीफा दें

मनोहर पर्रिकर नाक में पाइप लगाकर बजट पेश करने गए थे. इसे लेकर कांग्रेस नेता रेगिनाल्डो लॉरेन्सो ने उनके स्वास्थ्य पर टिप्पणी करते हुए कहा, "पर्रिकर को सम्मानपूर्वक इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर किसी और को कार्यभार सौंप देना चाहिए."

कांग्रेस नेता ने कहा, "मनोहर पर्रिकर को या तो सम्मानपूर्वक इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर किसी और को कार्यभार सौंप देना चाहिए. मैं यहां शर्ते नहीं बता रहा हूं, उनकी पार्टी को उनक लिए शर्तें तय करनी चाहिए, लेकिन उन्हें नाक में पाइप डालकर विधानसभा में नहीं आना चाहिए. चीजें आपकी जेब से बाहर आती रहती हैं, यह आपको शोभा नहीं देता है."

First published: 4 February 2019, 17:05 IST
 
अगली कहानी