Home » इंडिया » manohar parrikar last rite full program details pm narendra modi
 

पर्रिकर की अंतिम विदाई होगी राजकीय सम्मान के साथ, PM मोदी समेत कई नेता होंगे शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 11:11 IST

केन्द्र के पूर्व रक्षामंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे पर्रिकर का रविवार की शाम 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन के बाद देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है.

उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. पीएम मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय मंत्र नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री पर्रिकर की अंतिम विदाई में शामिल होंगे.

बता दें कि मनोहर पर्रिकर गोवा के चार बार के मुख्यमंत्री रहे हैं. 2018 से पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे थे. काफी लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था. गंभीर बीमारी से जूझ रहे पर्रिकर अपने काम के प्रति इतने समर्पित थे कि उन्होंने अंतिम समय में भी अपने कामों को नहीं छोड़ा. उनके निधन की खबर से कई दिग्गज नेता और अभिनेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री पर्रिकर का पार्थिव शरीर आज सुबह 9.30 बजे गोवा के भाजपा मुख्यालय में रखा गया है. उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक कला अकादमी में रखा जाएगा. पर्रिकर की अंतिम यात्रा शाम 4 बजे से शुरू होगी. मिरामर में उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार शाम करीब 5 बजे किया जाएगा.

उनके निधन के बाद देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है. राजधानी दिल्ली, सभी राज्यों की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया गया है. पर्रिकर को की अंतिम विदाई राजकीय सम्मान के साथ की जाएगी. मालूम हो कि सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में नए मुख्यमंत्री को लेकर सियासी मंथन जारी है, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस अपने-अपने विधायकों के साथ लगातार बैठकें कर रही है.

मनोहर पर्रिकर को जब कपड़े बदलने के लिए गडकरी ने कहा तो उन्होंने दिया ये जवाब

First published: 18 March 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी