Home » इंडिया » manohar parrikar last tweet remembered the first cm of goa
 

CM मनोहर पर्रिकर अपने आखिरी पलों में ट्विटर पर इस नेता को कर गए याद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 9:11 IST

अपनी बेदाग छवि और सादगी की वजह से हमेशा लोगों के बीच प्रिय नेताओं में से एक गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का रविवार शाम निधन हो गया. आज उनका अंतिम संस्कर शाम पांच बजे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

मनोहर पर्रिकर को राजनीति में ही महारथ हासिल नहीं था, बल्कि वे एक आईआईटियन इंजीनियर थे. उन्होंने 1978 में आईआईटी मुंबई से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट डिग्री हासिल की थी. वे तकनीक से बहुत ही ज्यादा करीब थे. अपनी जिंदगी के अंतिम दिनों में भी वो तकनीकी से दूर नहीं रहे.

गंभीर बीमारी से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर हमेशा ट्विटर हैंडल पर सक्रिय रहते थे. उन्होंने अपने आखिरी पलों में भी ट्विटर पर कई ट्वीट किए. 11 अप्रैल को उन्होंने आखिरी ट्वीट किया था, सबसे आश्चर्य की बात है कि उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में गोवा के पहले मुख्यमंत्री बांदोदकर को उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी. बांदोदरकर गोवा में "भाऊ साहब" के नाम से काफी मशहूर थे.

बांदोदकार गोवा के पहले मुख्यमंत्री थे. इन्होंने ही गोवा की गोवा की उन्नति के मजबूत आधारशिला रखी थी. गोवा की राजनीति में इनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

बांदोदकार (भाऊसाहब) महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता थे. 1963 में वे गोवा के पहले मुख्यमंत्री बने. इसके बाद वे लगातार तीसरी बार सन् 1973 गोवा के मुख्यमंत्री रहे. बांदोदकार के निधन के बाद उनकी बेटी शशिकला काकोदकर मुख्यमंत्री बनीं थींं. शशिकला काकोदकर गोवा की पहली औऱ एकमात्र गोवा की महिला मुख्यमंत्री रही हैं.

मनोहर पर्रिकर की आज अंतिम विदाई, सरकारी दफ्तरों में झुका रहेगा तिरंगा

First published: 18 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी