Home » इंडिया » Manohar Parrikar likely to go america for his treatment, asked Amit Shah for CM replacement
 

फिर बिगड़ी मनोहर पार्रिकर की तबियत, अमित शाह से जताई CM पद छोड़ने की इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 8:42 IST
(File Photo)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत में सुधार नहीं हो रहा है. पर्रिकर की बीमारी के चलते इस बात की भी खबर आयी है कि वो गोवा के मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहते हैं. पिछली काफी वक़्त से अग्नाशय की बीमारी से परेशान पर्रिकर अभी 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज करवाने के बाद वापस लौटे हैं. हालांकि अभी पर्रिकर की बीमारी की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है. लेकिन खबरों के अनुसार मनोहर पर्रिकर अग्नाशय की बीमारी से जूझ रहे हैं.

उन्हें अपने इलाज के लिए वापस अमेरिका जाना पड़ सकता है जो कि इस बार लंबा समाय ले सकता है इसी के चलते पर्रिकर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अनुरोध किया है कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, पर्रिकर ने इस बारे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को फोन करके राज्य में नेतृत्व के लिए कोई दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था लाने की मांग की है. इसके बाद बीजेपी पार्टी महासचिव रामलाल और बीएल संतोष को बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक जायजा लेने के लिए भेजेगी.

गौरतलब है कि उन्हें बुधवार को कैंडोलिम के एक अस्पताल में ऐडमिट कराया गया था. आज तक की खबर के अनुसार उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा है जिसके बाद उन्हें AIIMS में  लाया जा सकता है. इस मामले में भाजपा नेता ने कहा, ‘‘पर्रिकर ने शाह से बात की और उन्हें राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में अवगत कराया तथा उन्हें अपने स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी दी. यह निर्णय किया गया कि पर्रिकर मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे लेकिन हो सकता है कि वह अपने कुछ प्रभार अपने कैबिनेट सहयोगियों को दे दें.''

नेता ने कहा, ‘‘अगले सप्ताह तक सरकार एक व्यवस्था तय करेगी जिसके जरिये पर्रिकर पर से काम के बोझ को कम किया जा सकता है. इसके साथ ही कैबिनेट के दो बीमार चल रहे मंत्रियों पांडुरंग मडकाइकर और फ्रांसिस डिसूजा को बदलने पर भी विचार हो सकता है.''

 गोवा: सीएम मनोहर पर्रिकर इलाज के अमेरिका गए, राजनीतिक हलचल तेज

First published: 15 September 2018, 8:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी