Home » इंडिया » Manohar Parrikar: More terrorists being neutralised, intelligence became stronger
 

मनोहर पर्रिकर: खुफिया और आतंकवाद निरोधक नेटवर्क मजबूत हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2016, 17:09 IST
(फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दावा किया है कि देश की खुफिया व्यवस्था मजबूत हुई है. पर्रिकर ने ये भी कहा कि आतंकवाद निरोधक नेटवर्क भी मजबूत हुआ है. 

पर्रिकर ने कहा कि मुठभेड़ों की संख्या में इजाफा और ज्यादा आतंकवादियों को मारे जाने में कामयाबी मिली है. जिससे साफ है कि हमारा आतंकवाद निरोधक नेटवर्क सुदृढ़ हो रहा है. 

'ज्यादा आतंकी मुठभेड़ में ढेर'

पर्रिकर ने संवाददाताओं से कहा, "अधिक संख्या में मुठभेड़ का मतलब है, हम अधिक संख्या में आतंकवादियों को मार रहे हैं. अगर आप आतंकवादियों के मारे जाने और सुरक्षा बलों के शहीद होने के अनुपात को देखें तो आतंकवादियों के मारे जाने का आंकड़ा सुरक्षा बलों के पक्ष में झुकाव प्रदर्शित करता है."

रक्षा मंत्री पर्रिकर ने मुठभेड़ में आतंकियों के मारे जाने के अनुपात का हवाला देते हुए कहा" एक सुरक्षाकर्मी के बदले 4.3 या 4.4 आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों की संख्या 50 से ज्यादा हो गई है, जबकि केवल 12 सुरक्षाकर्मियों ने जान गंवाई."

मुठभेड़ में इजाफे के सवाल पर जवाब

रक्षा मंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों का कम से कम नुकसान हो, हमारा प्रयास इस दिशा में होना चाहिए. पर्रिकर से पूछा गया था कि क्या आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के मामले में वृद्धि का कारण निगरानी में वृद्धि या घुसपैठ के प्रयासों में वृद्धि है.

बेंगलुरु में रक्षा मंत्री पर्रिकर स्वदेश निर्मित बुनियादी प्रशिक्षण विमान हिन्दुस्तान टबरे ट्रेनर (एचटीटी-40) की उद्घाटन उड़ान को देखने आए थे.

First published: 17 June 2016, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी