Home » इंडिया » Manohar Parrikar: Soldiers should killed enemy
 

मनोहर पर्रिकर: जवान खुद शहीद होने की बजाए दुश्मन को गोली मार दें

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2016, 15:14 IST
(एजेंसी)

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा के वास्को में कहा कि कश्मीर में सेना को आतंकवादियों के उनके ऊपर गोली चलाने का इंतजार करने और शहीद होने के बजाय उनको गोली मार देनी चाहिए.

बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा कि जब मैंने रक्षा मंत्री का पदभार संभाला तो वो पहली चीज जो मैंने सैनिकों से कही वह ये थी कि अगर आप किसी भी शख्स के हाथ में मशीनगन या पिस्तौल देखें तो उससे ये उम्मीद नहीं करें कि वह आपसे ‘हलो’ करने आया है. उसकी गोली से मरने से अच्छा है कि आप उसे पहले गोली मार दें.

इसके साथ ही पर्रिकर ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार में सेना का मनोबल काफी बढ़ा है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में हमारी सेना आतंकवादियों से लड़ रही है. जबकि पुरानी कांग्रेस सरकार से सेना को निर्देश था कि जब तक सामने वाले की ओर से उन पर गोली नहीं चलाई जाए तब तक वे जवाबी कार्रवाई नहीं करें.

पर्रिकर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि भारतीय सैनिकों को हमारी सरकार ने पूरा अधिकार दिया है और वे दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

पर्रिकर ने कहा कि हमारे सैनिकों को अब उनपर गोली चलाने वाले व्यक्ति पर जवाबी कार्रवाई के लिए रक्षा मंत्रालय से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है. उन्हें इसका पूरा अधिकार है और वे हमारे दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब भी दे रहे हैं. मुझे बहुत दुख है कि हमारे कुछ सैनिक शहीद हो गए हैं.

First published: 21 November 2016, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी