Home » इंडिया » manohar parrikar told that army open the fire on terorrist
 

मनोहर पर्रिकर: सेना डंडे नहीं गोली ही चलाएगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(एजेंसी)

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कश्मीर में सुरक्षा बलों और सेना की कार्रवाई पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि आतंकियों के सामने हमारी सेना डंडे नहीं गोली ही चलाएगी.

पर्रिकर ने साफ कहा, "सुरक्षा और आतंक के नेटवर्क को खत्म करने के लिए सेना को हर हाल में सीधे गोली मारने की छूट मिलनी चाहिए. मैं किसी भी हाल में सेना को लाठी चलाने पर विवश नहीं कर सकता."

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्व के राज्यों में विशेष सैन्य अधिकार एक्ट यानी एफएसपीए पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद से इसे लागू करने पर सवाल उठने लगे हैं. 

इसी मामले में रक्षा मंत्री ने कहा, "हम सेना के जवानों औऱ निर्दोष लोगों को मरते नहीं देख सकते हैं. इसलिए जहां भी सेना का इस्तेमाल होगा वहां उनको यह अधिकार तो देने ही होंगे. नहीं तो उनका इस्तेमाल न किया जाए. वास्तव में मुझे भी खुशी की होगी अगर सेना का इस्तेमाल देश में सिर्फ आपदा के समय ही किया जाए."

पर्रिकर ने यह बात पुणे में सेना से जुड़े एक कार्यक्रम में कही. इस कार्यक्रम में उनसे कश्मीर के मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह बात मुझसे नहीं बल्कि गृह मंत्रालय से पूछी जानी चाहिए. रक्षा मंत्रालय कानून व्यवस्था से जुड़े मसलों को सीधे तौर पर नहीं देखता है.

वहीं, सोशल मीडिया में भारतीय सेना से जुड़े कुछ वीडियो के बारे मे पूछे गए सवाल पर उनका जवाब था कि ऐसे वीडियो एडिट किए होते हैं. हम दावे के साथ कह सकते हैं कि हमारी सेना निर्दयी नहीं है.

First published: 31 July 2016, 4:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी