Home » इंडिया » Manoj sinha told we take strict action on culprit how responsible for the train accident
 

पटना-इंदौर ट्रेन हादसा: मनोज सिन्हा ने कहा, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2016, 12:37 IST
(पीटीआई)

पटना-इंदौर ट्रेन हादसे पर शोक जताते हुए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि इस दुर्घटना के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ रेलवे कठोरतम कार्रवाई करेगा.

सिन्हा ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है.

रेलवे राज्य मंत्री ने कहा कि मृतकों और घायलों के परिजनों की सुविधा के लिये हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है. सभी सीनियर अधिकारियों को दुर्घटना स्थल पर अतिशीघ्र हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

गौरतलब है कि बीती रात कानपुर के के पुखरायां के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन की की 14 बोगियां पटरी से उतर गई. जिसके कारण 100 से ज्यादा यात्रियों की दुखद मौत हो गई है. इस दुर्घटना में लगभग 150 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं.

घटनास्थल पर राहत व बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है. बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन यात्रियों को लेकर इंदौर से पटना जा रही थी. हादसे की जानकारी मिलते ही रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.

इसके अलावा मंत्रालय की ओर से रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और अन्य सदस्य भी घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए पहुंच चुके हैं.

दुर्घटना पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बारे में उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की है, जो इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

First published: 20 November 2016, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी