Home » इंडिया » many pepole killed and injured in thunderstrom, 36 people have died in Agra.
 

देश भर में आंधी-तूफान के कहर ने ली 75 लोगों की जान, यूपी-राजस्थान में बड़ा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2018, 15:17 IST

कल देर शाम मौसम ने करवट ली और यूपी-राजस्थान में तेज आंधी और बारिश ने जन-जीवन को काफी नुकसान पहुंचाया. तेज़ हवा की वजह से कई जगह पेड़ उखड़ कर गिर गए और बिजली के खंभों को नुक़सान पहुंचा है.

वहीं खबरों के अनुसार राजस्थान में 27 लोग की और यूपी में 45 लोग इस कहर की चपेट में आ गए और उनकी मौैत हो गई. बारिश की वजह से राजस्थान के अलवर में बुधवार रात से ही बिजली नहीं है, उत्तर प्रदेश के जिले आगरा में बुधवार रात तूफान-ओलों ने तबाही मचा दी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आगरा में 36 लोगों की मौत हो गई है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तरप्रदेश के संबंधित जिलों में आंधी-तूफान से हुई भारी तबाही को लेकर मुआवजे के आदेश दिए हैं. वहीं राजस्थान की राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कुदरती कहर पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह पीड़ितों को हर संभव में राहत पहुंचाए.

बता दें कि देर रात आई आंधी-तूफान से फसलों को काफी नुकसान हुआ है और इस कहर में कई मवेशियों के भी मारे जाने की खबर है. इस तूफान का असर मध्य प्रदेश के भिंड जिले में भी देखने को मिला, यहां पर आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई. शहर में धूल भरी तेज हवाओं के कारण शास्त्री कॉलोनी में एक मकान की छत गिर गई और कल्याणपुर गांव में एक मकान ढहने से चार साल के बच्चे की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दो लोगों की मौत हुई है जबकि पीलीभीत में एक व्यक्ति की जान गई. आंधी के कारण मुजफ्फरनगर, देवबंद, बडगांव, नानौता आदि क्षेत्रो में कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए जिससे सड़को पर आवाजाही में भी परेशानी हो रही है. इस कहर से सब्जियों की फसल चौपट हो गई है.

First published: 3 May 2018, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी