Home » इंडिया » Maratha morcha gets voilent another jumped in river in protest for reservation
 

उग्र हुआ मराठा आंदोलन- एक और युवक नदी में कूदा, कई जगह भड़की हिंसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 14:25 IST

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मराठा क्रांति मोर्चा का आंदोलन उग्र होता जा रहा है. आंदोलन में एक युवक की मौत के बाद से हिंसा बढ़ गई. मराठा क्रांति मोर्चा ने महाराष्ट्र बंद का भी ऐलान किया था. इस आंदोलन की वजह से औरंगाबाद, कोल्हापुर, सातारा, सोलापुर, पुणे और मुंबई में हालात हिंसक और तनावपूर्ण हो गए हैं.

कई जगहों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. कल औरंगाबाद में जलसमाधि आंदोलन में एक युवक की मौत के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है. युवक के अंतिम संस्कार में पहुंचे शिवसेना सांसद के साथ भीड़ ने बदसलूकी भी की. वहीं दूसरी तरफ एक और युवक आंदोलन के चलते नदी में कूद गया. हालांकि अभी उसकी जान बचा ली गई है.

आरक्षण को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा है कि मांगे पूरी न होने तक मृतक काकासाहेब शिंदे के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. अन्दोलन में प्रदर्शनकारियों ने सिर मुंडवा कर भी अपना विरोध व्यक्त किया. बढ़ती हिंसा और प्रदर्शनकारियों के उग्र स्वरुप को देखते हुए औरंगाबाद के डीएम उदय चौधरी ने मराठा क्रांति मोर्चा की कई मांगे मान ली है.

ये भी पढ़ें- आरक्षण न मिलने से नाराज मराठा मोर्चा, महाराष्ट्र बंद का किया ऐलान

 

उधर कांग्रेस ने भी मराठा आरक्षण को लेकर फडणवीस पर निशाना साधा है. कोन्ग्रेस्स के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद आरक्षण देने का वादा किया था लेकिन अब वो अपनी बात से पलट रहे हैं.

First published: 24 July 2018, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी