Home » इंडिया » Maratha reservation: 6 committed suicide today jail bharo protest in mumbai
 

मराठा आंदोलन में अब तक 6 खुदकुशी, आज से शुरू होगा मुंबई में जेल भरो आंदोलन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 7:38 IST


मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन उग्र होता जा रहा है. अब तक इस आंदोलन में कुल 6 युवकों ने ख़ुदकुशी की है. अभी तक कई जगहों से आगजनी की खबरे भी आ रही थी. कई गाड़ियां फूंक दी गयी. ट्रेने रद्द करनी पड़ी, आम नागरिक का जीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त रहा था. अब आज से मराठा आरक्षण को लेकर जेल भरो आंदोलन शुरू किया जा रहा है. िधे राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से अपील की है कि वो शांति का सहयोग दें. आंदोलन के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.


अब तक कुल 6 लोगों ने खुदकुशी की है जिससे ये आंदोलन और भी जयादा तेज हो गया है. मराठा आरक्षण को लेकर समुदाय के लोगों ने कुछ इलाकों में 'रास्ता-रोको' प्रदर्शन भी किया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक 35 साल के खेत मजदूर ने पेड़ से लटककर फांसी लगा ली. मृतक का नाम अभिजीत देशमुख बताया जा रहा है.

 

वहीं लातूर में करीब 8 लोगों ने आत्मदाह करने की कोशिश की. उन्होंने तहसीलदार दफ्तर के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया. सभी 8 लोगों को बचा लिया गया. साथ ही उन्होंने प्रदर्शन करने वालों को हिरासत में भी ले लिया है. पुलिस का कहना है की वो लोगों को यकीन दिलाने की कोशिश में है कि उनकी मांगों को सरकार के सामने उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मोदी के मंत्री ने मराठा आंदोलन का किया समर्थन, आरक्षण की पैरवी की

सकल मराठा मोर्चा के नेता प्रवीण पटेल ने बुधवार को मुंबई में जेल भरो आंदोलन के बारे में जानकारी दी. इसके पहले मराठा संगठन 9 अगस्त को वेक विशाल रैली का आयोजन करने वाले थे.

First published: 1 August 2018, 7:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी