Home » इंडिया » Maratha reservation protest got violent, Mumbai effected one constable and 3 other died
 

मुंबई तक पहुंची मराठा आंदोलन की आंच, पुलिस कॉन्स्टेबल समेत अब तक 3 लोगों की गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 11:25 IST

आरक्षण की मांग को लेकर शुरू हुआ मराठा आंदोलन मुंबई तक पहुंच गया है. मुंबई में मराठा आंदोलन के चलते बुलाए बंद के दौरान हिंसा की बहुत सी घटनाएं सामने आ रही हैं. ठाणे में नगर परिवहन की बस में तोड़फोड़ की गई. वहीं कई जगहों पर जबरन दुकानों के शटर गिराए गए.

जबकि कहीं कहीं पर मराठा क्रान्ति मोर्चा के लोगों ने हाथ जोड़ कर बंद में सहयोग देने की विनती की और दुकानें बंद कराई. इसी बीच आंदोलन के चलते जहर खाने वाले किसान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. आंदोलन के चलते पुलिस कॉन्स्टेबल समेत अब तक 3 लोगों की जानें जा चुकी हैं.

 

 हालांकि मराठा क्रान्ति मोर्चा का कहना है कि प्रदर्शन शांति के साथ किया जा है है लेकिन इससे उलट पूरे महाराष्ट्र से हिंसा की खबरें आ रही हैं. इस पर पूछने पर मराठा क्रान्ति मोर्चा के एक कार्यकर्ता ने कहा, 'हम कोई सड़क ब्लॉक नहीं कर रहे हैं. हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं.

हमने अपने कार्यकर्ताओं को बता दिया है कि हमारे प्रदर्शन की वजह से पुलिस और सरकार को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. हम लोगों ने अपनी दुकानें बंद करने का आग्रह कर रहे हैं.'

 

5 लोगों ने की जान देने की कोशिश

गौरतलब है कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ में बंद का ऐलान किया गया है. इससे पहले आरक्षण को लेकर चल रहे इस आंदोलन के दौरान 5 लोगों ने जान देने की कोशिश की थी. उनमे से एक की आज मौत हो गई. वहीं एक पुलिस कांस्टेबल की भी मूत हुई. बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्टेबल की मौत हृदय गति रुकने से हुई थी.

First published: 25 July 2018, 11:25 IST
 
अगली कहानी