Home » इंडिया » Masood Azhar Global Terrorist: Pakistan terrorists now exploring the land for infiltration in India
 

मसूद अजहर के बैन से बौखलाए पाकिस्तानी आतंकी, भारत में घुसपैठ की कोशिश- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2019, 12:03 IST

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुधवार को आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया है. इसके बाद से ही पाकिस्तानी आतंकी बौखला गए हैं. इसके बाद से खबरें आ रही हैं कि वह लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं और बड़े आतंकी हमले करने की फिराक में हैं. सूत्रों का कहना है कि मसूद अजहर के रिश्तेदार पाकिस्तान से ही बड़े आतंकी संगठनों को चलाते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगान आतंकी संगठन ऐसे आतंकी समूहों को ट्रेनिंग दे रहे हैं. पाकिस्तान लगातार एलओसी के सीमावर्ती क्षेत्रों में सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान भारतीय सीमा क्षेत्र में लगातार भारी गोलीबारी कर रहा है. इस फायरिंग की आड़ में ही आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने में मदद कर रही है. बता दें कि मसूद अजहर अब अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया गया है. 

फरवरी महीने की 14 तारीख को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था. हमले में CRPF के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद से ही भारत जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने की कोशिश कर रहा था. 

आतंकी मसूद अजहर और धोनी का क्या है कनेक्शन? भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन ने लिया नाम

सनी देओल के नाम पर BJP को हो रही परेशानी, चुनाव हारने का बढ़ा खतरा

Video: ये क्या बोल गए गिरिराज सिंह- 'मोदी जी ने आतंकियों का समर्थन किया, सेना को गाली दी'

First published: 2 May 2019, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी