Home » इंडिया » Masood Azhar's address is here in Pakistan, Pakistan is hiding the eyes of the world
 

खुलासा : पाकिस्तान में यहां रहता है मसूद अजहर, दुनिया की नजरों से छिपा रहा है पाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2020, 10:12 IST

आतंकवाद विरोधी गतिविधियों की जांच करने वाली एजेंसियों ने जानकारी दी है कि जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर बम-प्रूफ घर में रह रहा है. रिपोर्ट के अनुसार अजहर पाकिस्तान में रेलवे लिंक रोड, मरकज़-ए-उस्मान-ओ-अली में आतंकवादी समूह के बहावलपुर मुख्यालय के पीछे रह रहा है. पिछले फरवरी में पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान को सौंपे गए डोजियर के अनुसार साल 2016 पठानकोट एयरबेस हमले की जांच के दौरान पाए गए मोबाइल नंबरों में से एक मोबाइल नंबर सीधे बहावलपुर आतंकी फैक्ट्री से जुड़ा था.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यह खुलासा हुआ है कि मसूद अजहर के पाकिस्तान में तीन ज्ञात पते हैं, जो कौसर कॉलोनी, बहावलपुर, मदरसा बिलाल हब्शी, बन्नू, खैबर-पख्तूनवा; और मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान, लक्की मरवत में स्थित हैं. इन सब जानकारियों के बावजूद  अजहर को छिपाने के पाकिस्तान हमेशा कोशिश करता रहा है.  

भारतीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के सार्वजनिक बयानों के अनुसार अजहर एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर अल्वी ने जेएम की कमान संभाली है.

 भारतीय अधिकारियों के अनुसार अलवी का पुलवामा और पठानकोट में हमलों में हाथ था. खबरों की माने तो पाकिस्तान लंबे समय से मसूद अजहर को दुनिया की नजरों से छिपा रहा है. ख़बरों के मुताबिक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) प्रमुख मसूद अजहर को वित्तीय कार्रवाई टास्क फोर्स (एफएटीएफ) के प्रतिबंधों से बचने के लिए पाकिस्तान ने गायब किया है.

नया दांव: पाकिस्तान ने FATF की बैठक से पहले मसूद अजहर को किया गायब

First published: 18 February 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी