Home » इंडिया » masood azhar younger brother maulana ammar revealation a big ruination in balakot
 

Air strike: मसूद अजहर के भाई ने स्वीकारा एयर स्ट्राइक से हुई जबरदस्त तबाही, सुनें ऑडियो मैसेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2019, 13:33 IST

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी (मंगलवार) को बालाकोट में आतंकी ट्रेनिंग कैंप पर हमला किया था. भारतीय वायुसेना के हमले से हुई तबाही ने जैश ए मुहम्मद की कमर तोड़ दी है. इस बात की पुष्टि स्वयं जैश-ए-संगठन के सरगना मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने स्वीकारा. मौलाना अम्मार का एक ऑडियो सामने आय़ा है, जिसमें वो आतंकी ठिकानों पर हुई तबाही का रोना रो रहा है. पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना द्वारा हुई एयरस्ट्राइक को पूरी तरह से नकार दिया था.

ये ऑडियो 28 फरवरी का है, जिसमें मसूद के छोटे भाई अम्मार ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए 26 फरवरी को हुए भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक में बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ठिकानों के तबाह होने की बात कर रहा है. 

इस ऑडियो को पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

अम्मार अपने भाई के साथ काम करता है. वे जैश-ए-मोहम्मद की अफगानिस्तान और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में मदद करता है.

इससे पहले पाकिस्तान ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया है कि जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है. इस बारे में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था, "मसूद अजहर बेहद बीमार है, वह बीमारी से तड़प रहा है, उसकी ये हालत है कि वह अपने घर से बाहर नहीं निकल सकता है."

पाकिस्तान पर मसूद अजहर को लेकर भारत सहित दुनिया के कई देशों का दबाव है.  संयुक्त राष्ट्र संघ में मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव भी लाया गया है. 

औवेसी ने एक बार फिर PAK पीएम को दिया करारा जवाब, कहा- इमरान खान...

First published: 3 March 2019, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी