Home » इंडिया » Mathura: 2 children die, 13 hospitalised after consuming mid day meal
 

मथुरा: मिड-डे मील का दूध पीने से दो बच्चों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2016, 18:22 IST

मथुरा के एक प्राथमिक विधालय मे बुधवार को मिड डे मील मे बांटे गए दूध पीने से दो बच्चों की मौत हो गई है. जबकि एक दर्जन से ज्यादा बच्चे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती है.

पढ़ें:मिड डे मील योजना में थम नहीं रहा गड़बड़ियों का सिलसिला

घरवालों का आरोप है कि मौत मिड डे मील का दूध पीने से हुई है, जबकि प्रशासन का कहना है कि कांशीराम कॉलोनी की टंकी का पानी गड़बड़ होने का संदेह है, जिससे फूड प्वाइजनिंग हुई है. पानी की टंकी सील करा दी गई है.

फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा

मथुरा रिफाइनरी थाना क्षेत्र के कांशीराम कालोनी के प्राथमिक विधालय में बुधवार को मिड-डे-मील मे अमूल का दूध बांटा गया था. मिड डे मील में दिया गया दूध एक्सपायरी डेट का था.

एक्सपायरी डेट का दूध पीने के बाद सभी बच्चे जब घर पहुंचे तो उन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी. हालत बिगड़ने पर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने बच्चों की तबियत बिगड़ने का कारण फ़ूड प्वाइजनिंग को बताया.

पढ़ें:मिड डे मील मांगा तो शिक्षक ने छात्रा और पिता को पीटा, पिता की मौत

डीएम ने दिए जांच के आदेश


सही समय पर इलाज न मिलने के कारण चार वर्ष के जिशान और तीन वर्ष की कीर्ति की मौत हो गई. स्थानीय लोगों में स्कूल प्रशासन की लापरवाही को लेकर खासा आक्रोश है. 

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं और बीमार बच्चों को हर संभव इलाज देने की बात भी कही है. वहीं, पूरे मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगा दी गई है. जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

First published: 5 May 2016, 18:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी