Home » इंडिया » Mathura clashes: Postmortem report reveals SHO died of AK-47 bullet wounds
 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट: लाठी-डंडों से पीटकर मथुरा के एसपी सिटी की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2016, 14:02 IST
(कैच न्यूज)

मथुरा के जवाहर बाग में हुई हिंसा के दौरान शहीद एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और एसएचओ संतोष कुमार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

चार डॉक्टरों के पैनल की ओर से किए गए पोस्टमार्टम में थानाध्यक्ष संतोष कुमार को लगी गोली एके-47 से चलने की बात कही जा रही है. डॉक्टर विवेक मिश्रा ने एसपी और एसएचओ के पोस्टमार्टम के बारे में जानकारी दी.

रिपोर्ट के मुताबिक एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी की मौत गोली से नहीं, बल्कि उपद्रवियों के चारों ओर से घेरकर उनके सिर पर लाठी-डंडों के प्रहार करने की वजह से हुई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी के सिर की कई हड्डियां टूटी हुई पाई गई हैं. उनके शरीर के अन्य हिस्सों में भी गहरे चोट के निशान मिले हैं. इससे पहले बताया गया था कि एसपी सिटी के सिर में गोली लगी थी.

एसओ को एके-47 की लगी गोली!

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक एसएचओ संतोष यादव की मौत की वजह ऑटोमेटिक हथियार की गोली लगने के कारण हुई, वहीं एसपी की मौत सिर में फ्रैक्चर होने की वजह से ब्रेन हेमरेज के बाद हुई. इस खुलासे के बाद संभावना जताई जा रही है कि कब्जाधारियों के पास एके-47 राइफल भी मौजूद रही होगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा में हुई हिंसा की आयुक्त स्तरीय जांच कराने का शुक्रवार को आदेश दिया था, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी.

गुरुवार को मथुरा में अतिक्रमण हटाने के दौरान भड़की हिंसा में एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और थानाध्यक्ष सन्तोष यादव शहीद हो गए थे, जबकि घायल 23 पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

First published: 4 June 2016, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी