Home » इंडिया » mathura violence: chandan bose arrested by up police
 

मथुरा कांड: अभियुक्त चंदन बोस को यूपी पुलिस ने दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2016, 16:32 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के मथुरा में जवाहरबाग में पिछले दिनों हुई हिंसक झड़प के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव के सलाहकार चंदन बोस को बस्ती पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.

यूपी पुलिस ने चंदन बोस के साथ उसकी पत्नी और साले को भी हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक बोस अपनी पत्नी के साथ बस्ती जिले के परसरामपुर थाना इलाके के कैथवलिया गांव में पहचान छिपा कर रह रहा था.

इस गांव में चंदन बोस की ससुराल बताई जा रही है. चन्दन की गिरफ्तारी से पुलिस को जवाहर बाग के संबंध में कई राज के खुलने की उम्मीद है. बस्ती पुलिस ने बताया कि जवाहर बाग के मुख्य अभियुक्तों में से एक चंदन बोस की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तलाश चल रही थी.

गुप्त सूचना के आधार पर बस्ती क्राइम ब्रांच की टीम ने चंदन बोस को उसकी पत्नी पूनम के साथ परसरामपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि कैथवलिया निवासी पूनम के पिता हरियाणा में परिवार के साथ रहते थे. तीन साल पहले पूनम का संबंध हरियाणा में पश्चिम बंगाल के चंदन बोस से हुआ. वहीं दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया.

करीब ढाई साल पहले चंदन बोस रामवृक्ष यादव के संपर्क में आया और जल्दी ही उसका सबसे खास बन गया. जवाहरबाग के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव के कागजात और रुपए-पैसों का हिसाब चंदन बोस ही रखता था.

First published: 15 June 2016, 16:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी