Home » इंडिया » Mathura violence: mayawati demands resignation of akhilesh yadav
 

मथुरा हिंसा पर मायावती ने मांगा सीएम अखिलेश का इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2016, 16:51 IST
(कैच न्यूज)

बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मथुरा में खूनी संघर्ष पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफा देने की मांग की है.

गौरतलब है कि गुरुवार को मथुरा के जवाहर बाग में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस वालों पर फ़ायरिंग और हिंसा में एसपी सिटी और एसएचओ समेत 24 लोगों की भी मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मथुरा में हुए खूनी संघर्ष में पुलिस अफसरों सहित अन्य लोगों की मौत को चिंताजनक कहा और इस अप्रिय घटना के लिए राज्य सरकार को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया.

मायावती ने बयान जारी कर कहा, "इस अप्रिय घटना के लिये राज्य की सपा सरकार की अराजकतापूर्ण नीति पूरी तरह से जिम्मेदार है और यह सब यहां व्याप्त जंगलराज को दर्शाता है. इसकी जिम्मेदारी लेते हुए सपा सरकार को तुरंत ही इस्तीफा दे देना चाहिए." उन्होंने इस मामले की समयबद्ध न्यायिक जांच की मांग उठाई है.

वहीं मथुरा हिंसा पर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को देखने पर लगता है कि यहां जंगल राज नहीं बल्कि गुंडाराज है. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा बन गया है. सीएम अखिलेश यादव अभी तक घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं.

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा है कि दंगे, हत्या, लूट, बलात्कार और गुंडागर्दी, उत्तर प्रदेश की पहचान बन गई है. अब अखिलेश यादव को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. अराजकता और गुण्डागर्दी सपा सरकार की पहचान बन चुकी है.

First published: 3 June 2016, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी