Home » इंडिया » mathura violence: police find americi rocket launcher
 

मथुरा कांड: जवाहर बाग से रॉकेट लॉन्चर बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(पीटीआई)

मथुरा के जवाहर बाग में पिछले हफ्ते हुई हिंसा के बाद इलाके में चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान यूपी पुलिस को अमेरिकी रॉकेट लॉन्चर मिला है. इस पर मेड इन यूएसए लिखा है और इसका नंबर है 1044047.

रॉकेट लॉन्चर की बरामदगी के मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है. मेड इन यूएसए लिखे इस लॉन्चर पर जेफर सन ओएच-1044047 लिखा है.

इस मामले में बीडीएस टीम के प्रभारी राम पाल सिंह ने बताया, "हमने तलाशी के दौरान जवाहर बाग से एक अमेरिकी रॉकेट लॉन्चर बरामद किया है. थाना सदर बाजार में मुकदमा अपराध संख्या 297/16 पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है."

हिंसा की न्यायिक जांच के आदेश

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में बीजेपी की सीबीआई जांच की मांग को ठुकराते हुए घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. हिंसा में एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और एसओ संतोष यादव समेत 29 लोगों की मौत हो गई थी.

यूपी सरकार की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा के नेतृत्व में एक सदस्यीय जांच आयोग गठित किया गया है. यह आयोग दो महीने के भीतर अपनी जांच पूरी करके सरकार को रिपोर्ट सौंपेगा.

जिंदा है रामवृक्ष यादव?

वहीं दूसरी तरफ एक नाटकीय घटनाक्रम में रामवृक्ष यादव के वकील ने यूपी पुलिस के दावे के उलट यह कहा है कि जवाहर बाग में हिंसा के दौरान रामवृक्ष यादव की मौत नहीं हुई है.

वकील के दावे के मुताबिक हिंसा और गोलीबारी में रामवृक्ष यादव केवल घायल हुआ था, जिसे कुछ लोगों के द्वारा पुलिस लाइन ले जाते हुए देखा गया था.

जबकि यूपी पुलिस के डीजीपी जावीद अहमद के द्वारा इस मामले में बयान जारी किया गया था कि जवाहर बाग हिंसा के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव की मौत हो चुकी है. पुलिस ने रामवृक्ष के सहयोगियों के जरिए शव की शिनाख्त की दलील भी दी थी.

First published: 8 June 2016, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी