Home » इंडिया » May be Ajit dobhal goes to US for Trump's oath ceremony
 

ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में जा सकते हैं अजीत डोभाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2017, 16:15 IST
(एजेंसी)

अमेरिका के साथ अपने संबंधों को और बेहतर बनाने के लिए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ समारोह में भाग ले सकते हैं.

समाचार पत्र इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक आगामी 20 जनवरी के आस-पास होने वाले ट्रंप के कार्यक्रमों में अजीत डोभाल भारत की ओर से विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर शामिल हो सकते हैं.

यह जानकारी शलभ कुमार ने इकनॉमिक टाइम्स को दी है. शलभ कुमार ट्रंप कैम्पियन के कम्यूनिटी ऑर्गनाइजर भी हैं. इसके अलावा अखबार की ओर से यह भी बताया जा रहा है कि शलभ कुमार और सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात हुई है.

इस मुलाकात के दौरान मौजूदा द्विपक्षीय व्यापार 100 बिलियन डॉलर से बढ़ाकर 300 बिलियन डॉलर करने पर भी विशेष चर्चा हुई.

शलभ कुमार ने कहा है कि, "मैं अपनी यात्रा के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली व वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात करने की योजना है."

उन्होंने आगे कहा, "मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि व्यापार को बढ़ावा देना ट्रंप प्रशासन की प्राथमिकता होगी. व्यापार पर फोकस करने से नौकरियां भी बढ़ेंगी और भारत-अमेरिकी व्यापार में भी बढ़ोत्तरी होगी."

कुमार का कहना है कि ट्रंप कार्यकाल में दिल्ली-वशिंगटन मिलकर रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में मजबूती से आगे बढ़ेंगे.

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर शलभ कुमार ने कहा कि दोनों नेता ट्रंप कार्यकाल के पहले साल ही में मुलाकात करेंगे.

First published: 2 January 2017, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी