Home » इंडिया » Mayawati attacks on BJP and Congress says modi government push petrol diesel by wrong policy
 

महागठबंधन को बड़ा झटका, मायावती ने कांग्रेस को बताया BJP जैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 12:29 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पर भी हमला बोला है. मायावती ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस की गलत नीतियों को आगे बढ़ा रही है. मायावती ने कहा कि दोनों की नीतियां जनविरोधी हैं. मायावती के इस हमले से लोकसभा चुनाव से पहले बनने जा रहे महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है.

लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को सरकारी नियंत्रण से बाहर रखने की शुरुआत कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए 2 सरकार ने की थी. इसके बाद साल 2014 में बनी बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने कांग्रेस की गलत आर्थिक नीति को आगे बढ़ाया.

पढ़ें- भारतीय सेना के डेढ़ लाख सैनिकों की नौकरी पर क्यों मंडरा रहा है खतरा?

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि वह केंद्र सरकार के इस तर्क के खिलाफ हैं कि तेल कीमतों का नियंत्रण उसके पक्ष में नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहे तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों को सरकारी नियंत्रण में कर सकती है. मायावती ने हमला बोलते हुए कहा कि यूपीए 2 की गलत नीतियों की वजह से ही जनता ने उसे उखाड़ फेंका था. जनता आने वाले चुनावों में मोदी सरकार को भी सबक सिखाएगी.

पढ़ें- पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी हर दुर्गा पूजा पंडाल को क्यों दे रही हैं 10-10 हजार रुपये?

कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी पार्ट सर्वसमाज के गरीबों, दलितों, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों के हितों की लड़ाई लडती है. बसपा के विरोध का तरीका अलग होता है. भारत बंद के दौरान हिंसा का बसपा समर्थन नहीं करती. बसपा के विरोध से आम जनता को परेशानी नहीं होती.

First published: 11 September 2018, 12:17 IST
 
अगली कहानी