Home » इंडिया » Mayawati attacks on BJP for anti dalit & anti muslim
 

मायावती ने भाजपा को बताया दलित और मुस्लिम विरोधी पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2016, 16:53 IST

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए इसे दलित उत्पीड़न करने वाली और मुस्लिम विरोधी बताया है. बृहस्पतिवार को लखनऊ में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में मायावती ने केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया.

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल में दलितों का बड़े पैमाने पर उत्पीड़न हो रहा है. इतना ही नहीं दलितों पर होने वाले हमलों और उत्पीड़न की जांच भी नहीं की जा रही है. 

अब तक हैदराबाद के छात्र रोहित की मौत की जांच तक नहीं शुरू हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दलितों के मुद्दे पर लगातार खामोशी बनाए हुए हैं. हैदराबाद के मामले में सभी आरोपियों पर कार्रवाई हो. 

उन्होंने कहा कि कार्रवाई न होने पर प्रधानमंत्री का भावुक होना केवल एक राजनीतिक स्टंट से ज्यादा कुछ नहीं है. अभी तक केंद्र सरकार ने रोहित की मौत पर कोई कड़ा कदम नहीं उठाया है. रोहित की मौत पर राष्ट्र भर में प्रदर्शन हुआ. बावजूद इसके केंद्र सरकार अभी तक खामोश है. 

मायावती ने यह भी कहा कि सभी तरह का कानून लागू करने वाले हैदराबाद में एक छात्र की मौत पर क्यों चुप्पी साधे हुए हैं. केंद्र सरकार अभी भी अपने मंत्रियों पर लगाम नहीं लगा रही है.

इतना ही नहीं मायावती ने भाजपा की सरकार को देश के मुसलमानों के लिए भी खतरनाक बताया. उनके मुताबिक भाजपा नेता अमर्यादित और जातिवादी बयान देते हैं. प्रधानमंत्री इनपर जरा सा भी अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं. मोदी सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सोच से प्रेरित है. यह सरकार ध्रुवीकरण और टकराव करवाना चाहती है. 

मायावती ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी पर भी निशाना बोला.

First published: 28 January 2016, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी