Home » इंडिया » Mayawati demands to sack CM ML Khattar
 

मायावतीः डेरा हिंसा रोकने में विफल खट्टर बर्खास्त हों

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2017, 16:59 IST

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने हरियाणा में फैली हिंसा के लिए राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें तत्काल पद से बर्खास्त करने की मांग की है. शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत से दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा-पंजाब में हिंसा फैल गई थी.

मायावती ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, "हरियाणा में भड़की हिंसा भाजपा सरकार की जबरदस्त लापरवाही और उसकी संलिप्तता को बयां कर रही है, जिसकी वजह से जान-माल की भारी क्षति हुई. मनोहर लाल खट्टर सरकार को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए."

उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति के लिए भाजपा सरकार ने जिस तरह से डेरा समर्थकों के सामने 'समर्पण' किया, उसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है.

हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा, "उच्च न्यायालय के सख्त और स्पष्ट निर्देश के बाद भी कानून-व्यवस्था बरकरार रखने में विफल रहने वाली ऐसी सरकार को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए. लेकिन यह शर्मनाक है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इस प्रकार के गंभीर मामले में भी गैर-जवाबदेह और लापरवाह बना हुआ है."

First published: 26 August 2017, 16:59 IST
 
अगली कहानी