Home » इंडिया » Mayawati: Law and order deteriorating in UP, BSP is need of the hour
 

मायावती: कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए बीएसपी सरकार जरूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 15:05 IST

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने यूपी की कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा किया है.

मायावती ने दावा किया है कि यूपी में एक बार फिर से बीएसपी की सरकार बनेगी. मायावती ने कहा, "उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. जिससे जनता परेशान है."

मायावती ने इस दौरान कहा, "यूपी की जनता यही कह रही है कि कानून और व्यवस्था को सही रखना है, तो बीएसपी की ओर से मायावती को लाओ."

mayawati

'बीएसपी की बनेगी सरकार'


वहीं अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी की तैयारियों पर प्रतिक्रिया देते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी किसको आगे करती है, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता.

सियासी हलकों में चर्चा है कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति बना रहे प्रशांत किशोर ने प्रियंका गांधी या राहुल गांधी के चेहरे के साथ उतरने की सलाह दी है.

मायावती ने कहा कि कोई पार्टी किसको आगे करती है ये उसका फैसला होगा, लेकिन बहुजन समाज पार्टी को पूरा भरोसा है कि इस बार उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार बनेगी.

लोकसभा चुनाव में लगा था झटका


यूपी में मायावती के नेतृत्व में 2007 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी ने पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए सरकार बनाई थी. बीएसपी को 206 सीटों पर कामयाबी मिली थी. लेकिन 2012 के चुनाव में पार्टी महज 80 सीटों पर सिमट गई थी.

अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी ने 224 सीटों पर जीत हासिल करके सरकार बनाई. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी को करारा झटका लगा था.

मोदी लहर में बीएसपी का जनाधार इस चुनाव में खिसक गया था और पार्टी का 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में खाता तक नहीं खुल सका था.
First published: 2 May 2016, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी