Home » इंडिया » Mayawati Said, Dayashankar Singh is in Jharkhand which is ruled by BJP
 

मायावती बोलीं, दयाशंकर सिंह को बीजेपी ने झारखंड में छिपाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2016, 13:17 IST
(राज्यसभा टीवी)

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को झारखंड में छिपाया है. दयाशंकर सिंह एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं. 

लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने बीजेपी से छह साल के लिए निकाले गए नेता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया हुआ है. इस मामले में गिरफ्तारी पर रोक के लिए दयाशंकर सिंह ने हाईकोर्ट का रुख किया था. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, "दयाशंकर सिंह झारखंड में हैं. जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. इसका मतलब साफ है कि बीजेपी उन्हें संरक्षण दे रही है." 

कहां हैं दयाशंकर सिंह?

दयाशंकर सिंह के आपत्तिजनक बयान के बाद से यूपी की सियासत गरमाई हुई है. जहां एक ओर बसपा नेताओं ने उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज कराया हुआ है, वहीं दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने मायावती समेत चार बड़े बसपा नेताओं के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में रिपोर्ट लिखाई थी. 

स्वाति ने आरोप लगाया था कि बसपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद उनका परिवार डर और सदमे में है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया है कि ऊना में दलितों की पिटाई के मुद्दे को ठंडा करने के लिए बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को आगे किया. हालांकि बीजेपी ने संसद में दयाशंकर सिंह के बयान पर माफी मांगी थी.  

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दयाशंकर सिंह आखिरी बार 24 जुलाई को झारखंड के देवघर में देखे गए थे.

First published: 27 July 2016, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी